जम्मू-कश्मीर से जैश के चार आतंकी गिरफ्तार, एक आतंकी का है यूपी से कनेक्शन

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आज यानी शनिवार को जैश के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। चर्चा का विषय यह है कि यह गिरफ्तारी 75वें स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले की गई है। देश जहां स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी कर रहा था वहीं दूसरी ओर इस मौके पर आतंकी देश में अराजकता की साजिश रच रहे थे। इसी साजिश के तहत 15 अगस्त को आईईडी बम लगाकर मोटरसाइकिल में विस्फोट करने की योजना थी। इसके साथ ही ड्रोन के जरिए इन हथियारों के आने की भी खबर सामने आई है। इसके साथ ही इन हथियारों को कश्मीर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ड्रोन के जरिए दी गई थी। इन आरोपियों की पहचान तौफीक, मुंतजिर, इजहार खान और जहांगीर अहमद भट्ट के रूप में हुई है।
इनमें से एक आतंकी यूपी के शामली का रहने वाला है। उसका नाम इजहार खान बताया जा रहा है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इन दिनों आतंकियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिसमें उन्हें बड़ी सफलता मिली है। अब तक जैश के चार आतंकियों और उनके साथियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ये आतंकी ड्रोन से गिराए गए हथियारों को इक_ा करके घाटी में सक्रिय जैश के आतंकियों तक पहुंचाने की साजिश कर रहे थे। साथ ही ये लोग 15 अगस्त से पहले वाहन में आईईडी डालकर हमला करने की कोशिश कर रहे थे. इसके अलावा ये लोग देश के अन्य शहरों में भी लक्ष्य की रेकी कर रहे थे।
तलाशी अभियान के दौरान जम्मू पुलिस ने सबसे पहले मुंतजिर मंजूर को गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के मुताबिक मुंतजिर पुलवामा का रहने वाला है और जैश नाम के आतंकी संगठन का सदस्य है। मुंतजीर के पास से पुलिस को एक पिस्तौल, एक मैगजीन और 8 राउंड कारतूस, दो चीनी हथगोले मिले हैं। इसके बाद एक-एक कर बाकी आतंकियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इन्हीं आतंकियों में से एक है पुलवामा का आतंकी जहांगीर अहमद भट्ट। वह कश्मीर में फल व्यापारी है। वह लगातार जैश के आतंकी शाहिद के संपर्क में था और उसने ही शाहिद के साथ इजहार खान की पहचान कराई थी। वह घाटी में जैश के लिए युवाओं की भर्ती कर रहा था। एक और आतंकी तौफीक अहमद शाह शोपियां का रहने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button