डीएम ने पूछा, कोई दिक्कत तो नहीं, मरीज मुस्कुराने लगे

  • जिलाधिकारी ने इंट्रिगल मेडिकल कॉलेज का किया औचक निरीक्षण
  • मरीजों से हालचाल पूछने पर मरीज हुए खुश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश आज अचानक इंट्रिगल मेडिकल कॉलेज पहुंचे। वहां उन्होंने कोविड उपचारों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया जिससे लोगों को उपचार संबंधी समस्या का सामना न करना पड़े। जिलाधिकारी ने मरीजों से उनका हालचाल पूछा तो मरीजों ने किसी प्रकार की समस्या न होने की बात उनको बताई। हालांकि डीएम ने अस्पताल में मौजूद अधिकारियों को चेतावनी दी कि मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि मरीजों की शिकायत हम तक पहुंची तो कड़ी कार्रवाई के लिए अस्पताल तैयार रहे। इसके बाद जिलाधिकारी ने डॉक्टर्स, प्रोफेसर व उच्च अधिकारियों से उपचार संबंधी समस्याओं पर चर्चा की।
जिलाधिकारी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए कहा कि कोरोना काल में अस्पताल के अंदर साफ- सफाई का होना बेहद आवश्यक है। अस्पताल में गंदगी मिलने पर दंडित किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने अस्पताल में मौजूद अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियों को याद दिलाते हुए कहा कि यह हमारी और आपकी जिम्मेदारी बनती है कि समस्याओं पर कैसे काम किया जाए, जिससे कि मरीजों को परेशान न होना पड़े। अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए हमें आगे बढ़ते रहना है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आपस में दो गज की दूरी बनाए रखना आवश्यक है। दूरी बनाए रखने के लिए जिम्मेदारों को इसका ख्याल रखना होगा। इसके अलावा यदि मरीज व परिजन मास्क न लगाएं हों तो उन्हें मास्क पहनने के लिए कहा जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पताल में मरीजों से लेकर कर्मचारी व अस्पताल परिसर के डॉक्टर भी इस बात का ख्याल रखें कि मास्क लगा रहे।

पुजारी की पत्नी की गला घोंटकर हत्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बंथरा थाना क्षेत्र में एक पुजारी की पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। इससे इलाके में सनसनी है। पुलिस ने बताया कि नागेश्वर नाथ मंदिर में बदमाशों ने पहले लूटपाट की। इसके बाद सो रही महिला दीपिका (50) वर्षीय की गला घोंटकर हत्या कर दी। यही नहीं बदमाशों ने मंदिर के अलग-अलग दान पात्रों में जमा रुपए और चांदी का मुकुट के साथ तमाम सामान लूट लिया। पुलिस जांच कर रही है।

निशातगंज में एलडीए कॉलोनी की खाली जमीन पर दबंग का कब्जा

  • वीसी से लिखित शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं
  • सीएम पोर्टल पर शिकायत एलडीए ने काम रुकवाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। निशातगंज में 1960 में बनी एलडीए कॉलोनी की खाली पड़ी जमीन पर दबंग ने कब्जा कर अवैध निर्माण शुरू कर दिया है। वीसी से लिखित शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं हुई। कॉलोनीवासियों ने सीएम पोर्टल पर जब इसकी शिकायत की तो एलडीए अभियंता ने आनन-फानन में काम रुकवाया।
मामला निशातगंज पहली गली बालदा रोड स्थित एलडीए कालोनी का है। दबंग भू-माफिया ने स्थानीय सभासद से मिलकर एलडीए की 2400 वर्ग फुट जमीन पर कब्जा कर लिया है। वह कब्जा की गई जमीन पर धड़ल्ले से अवैध निर्माण कर रहा है। इसकी शिकायत भी की जा चुकी है लेकिन अधिकारी कानो में तेल डालकर बैठे हुए हैं। दबंग ने सरकारी सडक़ के एक बड़े भाग पर कब्जा किया है। वहीं पार्क में प्रवेश के सभी गेट बंद कर दिए हैं। निशातगंज पहली गली के बालदा रोड कॉलोनी में बी-3/2 में वरिष्ठï नागरिक अनिल कुमार श्रीवास्तव और बी-3/1 में नरेंद्र सिंह रहते हैं। उनका कहना है कि फ्लैटों से लगी हुई सरकारी जमीन खाली पड़ी थी, जो कि एलडीए की संपत्ति थी। उन्होंने बताया कि दबंग ने अवैध कब्जा तो किया ही, साथ ही बिना नक्शा पास कराए उस पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि दबंग अवैध तरीके से कब्जा की गई जमीन पर आरसीसी की छत डलवाकर बहुमंजिला हास्टल का निर्माण करवा रहा है। क्षेत्रीय निवासी अनिल कुमार ने इस पर आपत्ति जताई तो नरेंद्र सिंह गुंडई पर उतर आया और अभद्रता की। अनिल कुमार श्रीवास्तव ने महानगर थाने को सूचना भी दी लेकिन थाने की पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। सीएम पोर्टल पर शिकायत करने के बाद एलडीए के प्रवर्तन दल द्वारा काम रुकवाया जा चुका है बावजूद इसके दबंग धड़ल्ले से काम कर रहा है। अवैध निर्माण को लेकर एलडीए द्वारा नोटिस भी जारी किया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button