…तो लालू यादव ने शुरू कर दिया अपना राजनीतिक ‘खेला’

लखनऊ। अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के इस चुनावी मौसम में दिल्ली से बड़ी राजनीतिक तस्वीर सामने आई है। समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुलाकात की तस्वीर सामने आई है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से ये तस्वीरें ट्वीट की हैं। इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह दोनों दलों के दिग्गज नेता बेहद गर्मजोशी से बैठक कर एक-दूसरे से बात कर रहे हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उनकी बैठक में क्या हुआ।
अखिलेश यादव के ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिनमें से एक में लालू यादव सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं। दूसरी तस्वीर में अखिलेश यादव भी हैं। इसमें तीनों नेता चाय पीते और बात करते नजर आ रहे हैं। इस बीच एक और तस्वीर सामने आई है जिसमें लालू यादव और मुलायम सिंह यादव दोनों एक-दूसरे को हाथ जोडक़र बधाई देते नजर आ रहे हैं।
दोनों दिग्गजों की इस मुलाकात का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि, आगामी यूपी चुनाव से पहले सामने आई इस तस्वीर से पता चलता है कि लालू यादव ने दिल्ली में खेल शुरू कर दिया है । कुछ महीने पहले चारा घोटाला मामले में जमानत पर रिहा हुए लालू यादव दिल्ली में बेटी मीसा भारती के घर पर रह रहे हैं। हालांकि दिल्ली में होने के बाद भी उनकी राजनीतिक दांव-पेंच की रणनीति जारी है। लालू यादव गुरुवार को संसद पहुंचे तो उन्होंने सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लिया, बल्कि कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बात भी की।
इतना ही नहीं बुधवार को राजद नेता ने राकांपा प्रमुख शरद पवार और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव से भी मुलाकात की। यह मुलाकात लालू यादव की बेटी मीसा भारती के आवास पर हुई। चारा घोटाले में जमानत मिलने के बाद से राजद प्रमुख काफी सक्रिय हैं। वह एक बार फिर विपक्षी राजनीति की धुरी बनने की कोशिश कर रहे हैं।
इस बीच बिहार में भी सियासी पारा चढ़ गया है। एलजेपी में टूट के बाद लालू यादव के इशारे पर राजद नेता श्याम रजक ने हाल ही में चिराग पासवान से मुलाकात की थी। इसके अलावा जिस तरह से विपक्ष ने बिहार विधानसभा सत्र के दौरान मुद्दे उठाकर नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की, उसमें कहीं न कहीं लालू यादव की रणनीति को इसका कारण माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button