त्रिपुरा में छिड़ी TMC और BJP के बीच जंग

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी सोमवार को त्रिपुरा में संपर्क अभियान के तहत राज्य का दौरा करेंगे। उनके दौरे को देखते हुए टीएमसी ने त्रिपुरा की सडक़ों पर अभिषेक बनर्जी और ममता बनर्जी के नाम से कई पोस्टर लगाए हैं। उधर, त्रिपुरा में टीएमसी नेता आशीष लाल सिंह का कहना है कि एयरपोर्ट से गोरखा बस्ती की ओर जाने वाले रास्ते पर रविवार की रात कई पोस्टरों को नुकसान पहुंचाया गया है। पार्टी इसको लेकर अपना विरोध दर्ज कराएगी।
अभिषेक बनर्जी का यह दौरा अगरतला में एक होटल के कमरे में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की आई-पैक टीम को कोविड गाइड लाइन का पालन करने के आरोप में पुलिस द्वारा घर में नजरबंद किए जाने के बाद विवाद के कुछ दिनों बाद शुरू हुआ है। सोमवार सुबह टीएमसी के दो अन्य नेता ब्रायो बसु और मलॉय घाटक भी त्रिपुरा जाएंगे। उनके साथ रितुब्रत भट्टाचार्य भी होंगी।
अभिषेक बनर्जी सोमवार को प्रसिद्ध मठाबाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना कर त्रिपुरा की यात्रा शुरू करेंगे। इसके बाद वह पार्टी की एक बैठक में हिस्सा लेंगे। जिसमें वह स्थानीय नेताओं से मुलाकात कर बूथ स्तर की रिपोर्ट लेंगे। इस दौरान वह स्थानीय नेताओं को निर्देश भी देंगे। त्रिपुरा में पार्टी की नई संगठनात्मक स्थापना हो सकती है। ऐसी स्थिति में अभिषेक बनर्जी त्रिपुरा बीजेपी को भी कड़ा संदेश देंगे।
इसके साथ ही टीएमसी नेताओं का कहना है कि त्रिपुरा में पार्टी के लिए पोस्टर हटाने का मतलब है कि बीजेपी को अभिषेक बनर्जी के दौरे का डर है। हालांकि भाजपा प्रवक्ता नन्दू भट्टाचार्य का कहना है कि पार्टी टीएमसी को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के तौर पर नहीं देखती है। अगर वे चाहें तो एफआईआर दर्ज करा सकते हैं।
राज्यसभा में टीएमसी नेता सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा, अभिषेक त्रिपुरा में पार्टी की यात्रा का नेतृत्व करेंगे, जहां बंगाली और अन्य समुदाय हमारा समर्थन कर रहे हैं, हमारी नेता ममता बनर्जी। वे बिप्लब देब के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार से तंग आ चुके हैं।
टीएमसी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य सौगत रॉय ने दावा किया कि अभिषेक का यह दौरा पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी के दौरे से निकट भविष्य में तूफान आने की पूर्व चेतावनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button