तो सीएम के आगे नहीं चली दिल्ली दरबार की; सरकार नहीं संगठन में मिली एके शर्मा को जिम्मेदारी

  • पीएम मोदी के करीबी एके शर्मा को बनाया गया प्रदेश भाजपा का उपाध्यक्ष
  • कैबिनेट में जगह देने को लेकर दिल्ली और लखनऊ में चल रही थी उठापटक
  • विधान सभा चुनाव के पहले योगी को नाराज करने के मूड में नहीं है शीर्ष नेतृत्व
  • भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव समेत पार्टी नेताओं ने दी शुभकामनाएं

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। विधान सभा चुनाव से पहले सरकार और संगठन में बदलाव की संभावना को लेकर चले सियासी दांव-पेंच के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी एके शर्मा को भाजपा ने प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया है। इसके साथ प्रदेश भाजपा और सियासी गलियारे में यह संदेश चला गया है कि शीर्ष नेतृत्व सीएम योगी आदित्यनाथ की इच्छा के विरुद्ध कोई काम नहीं करना चाहता है। इसके अलावा अब एके शर्मा के मंत्रिमंडल में शामिल करने की चर्चा पर भी विराम लग गया है। साथ ही शीर्ष नेतृत्व ने यह भी संदेश देने की कोशिश की है कि प्रदेश भाजपा में सब कुछ ठीक चल रहा है। विधान सभा चुनाव से पहले प्रदेश भाजपा में सरकार और संगठन को लेकर घमासान चल रहा है। चर्चा थी कि पीएम मोदी के करीबी एके शर्मा को कैबिनेट में मंत्री बनाकर उन्हें गृह और कार्मिक विभाग की जिम्मेदारी दी जाएगी। वहीं सीएम योगी किसी भी कीमत पर एके शर्मा को गृह और कार्मिक विभाग देने को तैयार नहीं थे। दिल्ली और लखनऊ के बीच चले इस घमासान को रोकने के लिए संघ और भाजपा के शीर्ष पदाधिकारियों ने कई दौर की बैठकें की थीं। भाजपा के राष्टï्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने लखनऊ में कई दौर की बैठकें कीं और अपनी रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपी। इसके अलावा संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने भी दिल्ली और लखनऊ में बैठक कर दिल्ली दरबार और लखनऊ के टकराव को रोकने के लिए बीच का रास्ता निकालने की कोशिश की। खुद सीएम योगी को दिल्ली तलब किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक हुई। इसके बाद शीर्ष नेतृत्व ने सब-कुछ ठीक होने का संदेश देने की कोशिश की। शीर्ष नेतृत्व जानता है कि चुनाव से पहले प्रदेश भाजपा में किसी प्रकार का टकराव उसे भारी पड़ सकता है। यह भी उल्लेखनीय है कि जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद लौटे प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आज एके शर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष घोषित कर दिया। जाहिर है योगी के आगे दिल्ली दरबार की नहीं चली और लगता है कि एके शर्मा को अब पार्टी के उपाध्यक्ष पद से संतोष करना होगा। एके शर्मा मऊ से विधान परिषद सदस्य हैं। इसके अलावा अर्चना मिश्रा (लखनऊ)और अमित बाल्मीकि (बुलन्दशहर) को प्रदेश मंत्री नियुक्त किया गया है।

मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों का भी ऐलान

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आज पार्टी के विभिन्न मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा की है। उन्होंने प्रांशुदत्त द्विवेदी (फर्रूखाबाद) को युवा मोर्चा, गीता शाक्य राज्यसभा सांसद (औरैया) को महिला मोर्चा, कामेश्वर सिंह (गोरखपुर) को किसान मोर्चा, नरेन्द्र कश्यप पूर्व सांसद (गाजियाबाद) को पिछड़ा वर्ग मोर्चा, कौशल किशोर सांसद को अनुसूचित जाति मोर्चा, संजय गोंड (गोरखपुर) को अनुसूचित जनजाति मोर्चा व कुंवर बासित अली (मेरठ) को अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है।

सपा ने साधा निशाना

सपा एमएलसी उदयवीर सिंह ने अरविंद शर्मा को भाजपा का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए जाने पर निशाना साधा है। उदयवीर सिंह ने कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए लिखा है कि अरे राजपूत जी ठीक से देखो, ‘औटन लगे कपास नहीं, छोलन लगे घास होगा।

लखनऊ पहुंचे जितिन प्रसाद, मची हलचल

लखनऊ। कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद आज लखनऊ पहुंचे। जितिन प्रसाद ने पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से मुलाकात की। जितिन प्रसाद पहली बार भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे। यहां प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पटका पहनाकर उनका स्वागत किया। उन्हें ऊर्जावान, ईमानदार बताया। वहीं जितिन प्रसाद ने दोहराया कि देश में सिर्फ भाजपा ही राष्ट्रीय पार्टी बची है। यहां कार्यकर्ता की भावना के आधार पर नीति निर्धारण होता है। उन्होंने योगी सरकार की जनहितकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया। फिर बिना किसी दल का नाम लिए बोले कि क्षेत्रीय पार्टियां देश या समाज का भला नहीं कर सकती।

प्रदेश के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष एके शर्मा, प्रदेश मंत्री गण अर्चना मिश्रा एवं अमित बाल्मीकि जी आप सभी को बहुत-बहुत बधाई एवं उज्जवल कार्यकाल की शुभकामनाएं।

-केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के नए प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं।

-डॉ. दिनेश शर्मा, उप मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के नए प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं।

-सुनील बंसल, जनरल सेक्रेटरी (संगठन)

उत्तर प्रदेश के नए प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

-सूर्यप्रताप शाही, कैबिनेट मंत्री

अरविंद शर्मा को भाजपा ने प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया। आये थे हरि भजन को, ओटन लगे कपास।

-सुरेंद्र राजपूत, प्रवक्ता, कांग्रेस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button