धर्म के आधार पर अपराध के आंकड़े पेश करने पर घिरे केरल के मुख्यमंत्री

तिरुवनंतपुरम। केरल में भाजपा ने आरोपियों के धर्म के आधार पर राज्य में दर्ज मादक पदार्थों के मामलों के आंकड़े पेश करने को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की आलोचना की और पूछा कि किस एजेंसी ने आंकड़े संकलित किए हैं। पार्टी के राज्य प्रमुख के सुरेंद्रन ने मार्क्सवादी नेता पर लोगों का कथित रूप से धु्रवीकरण करके राजनीतिक लाभ हासिल करने के तरीके खोजने का आरोप लगाया।
उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, कोई मुख्यमंत्री धर्म के आधार पर अपराध के आंकड़े कैसे पेश कर सकते है? उन्होंने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि किस एजेंसी ने डेटा संकलित किया है। यह क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो का डेटा है या गृह विभाग का।
उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री के लिए इस तरह के आंकड़े पेश करना अशोभनीय बताते हुए पूछा कि क्या राज्य में धर्म के आधार पर अपराध के आंकड़े पेश करने की प्रथा है.
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, हम जानना चाहते हैं कि क्या राज्य सरकार आरोपियों के धर्म के आधार पर अपराधों पर आंकड़े रखती है… क्या मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तुत किया गया डेटा प्रामाणिक है? उन्होंने लोगों के सामने ऐसा आंकड़ा क्यों रखा? उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था जिससे लोगों का सांप्रदायिक ध्रुवीकरण हो।
पाला बिशप जोसेफ कल्लारंगट द्वारा विवादास्पद ड्रग और लव जिहादी टिप्पणियों पर सवालों के जवाब में, विजयन ने बुधवार को कहा कि राज्य में 2020 में एनडीपीएस अधिनियम के तहत 4,941 मामले दर्ज किए गए और 5,422 आरोपियों में से 2,700 (49.80 प्रतिशत) हिंदू थे। , जबकि 869 (34.47 प्रतिशत) मुसलमान थे और 853 (15.73 प्रतिशत) ईसाई थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button