नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

सुष्मिता मिश्रा 

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस में उठापटक का दौर जारी है। अब नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कमेटी के प्रधान से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के अनुसार कुछ देर पहले सिद्धू ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। अपने ट्वीट में सिद्धू ने सोनिया गांधी को भेजे अपने त्याग पत्र की कापी भी अटैच की है।

सिद्धू ने लिखा है कि समझौते के साथ ही किसी व्यक्ति के भविष्य का पतन होता है। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के भविष्य के साथ समझौता नहीं कर सकते इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा देते हैं। कांग्रेस पार्टी में वह हमेशा बने रहेंगे। हाल ही में 16 जुलाई को सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के तौर पर पदसंभाला थी।

सिद्धू को हाल ही में पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बनाया गया था. इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंत्रिमंडल का विस्तार में कई नए चेहरों को कैबिनेट शामिल में किया हैं।

आपको बता दें कि सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दिया है लेकिन वह पार्टी में बने रहेंगे।सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा, ‘आदमी के पतन की शुरुआत समझौते से होती है।मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता।इसलिए, मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देता हूं।मैं कांग्रेस की सेवा करना जारी रखूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button