नारायण राणे को लगा तगड़ा झटका, महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना आमने-सामने

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ विवादित बयान देकर फंस गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रत्नागिरी पुलिस ने नारायण राणे को गिरफ्तार किया है। बॉम्बे हाईकोर्ट से राणे को बड़ा झटका लगा है हाईकोर्ट ने रत्नागिरी कोर्ट के आदेश की हार्ड कॉपी मांगी है, जो नहीं मिली। इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि बिना हार्ड कॉपी के सुनवाई संभव नहीं है। यानी अब बॉम्बे हाईकोर्ट बुधवार को जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा। वहीं, राणे की गिरफ्तारी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नाराजगी जताई है।
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की मंगलवार रात जेल में ही कटेगी पुलिस की कागजी कार्रवाई पूरी नहीं होने के कारण उन्हें कोर्ट में पेश नहीं किया गया है। पुलिस बुधवार को नारायण राणे को रायगढ़ सत्र न्यायालय में पेश करेगी। राणे के खिलाफ कुल 4 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, भाजपा विधायक प्रमोद जठार ने कहा कि वह अदालत में जमानत के लिए आवेदन करेंगे और उन्हें अदालत पर भरोसा है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर नाराजगी जताई। नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की महाराष्ट्र सरकार द्वारा गिरफ्तारी संवैधानिक मूल्यों का उल्लंघन है। हम इस तरह की कार्रवाई से न तो डरेंगे और न ही दबेंगे। जन-आशीर्वाद यात्रा में बीजेपी को मिल रहे अपार समर्थन से ये लोग खफा हैं। हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ते रहेंगे, यात्रा जारी रहेगी।
आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड मारने की बात कहने वाले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ महाराष्ट्र में विरोध तेज हो गया है शिवसेना ने नारायण राणे के घर पर पथराव किया। इसके बाद बीजेपी और शिवसेना आमने-सामने आ गई। पुलिस ने दंगों को रोकने के लिए शिवसेना और भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button