पंजाब में कल ही सकती है नई कैबिनेट की घोषणा!

नई दिल्ली। पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी गुरुवार की रात 10:15 बजे लगातार दूसरे दिन राहुल गांधी के आवास पहुंचे। बैठक देर रात करीब दो बजे तक चली। इस मुलाकात में प्रियंका गांधी, अजय माकन और हरीश रावत भी मौजूद थे. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी गुरुवार को पांच दिन के भीतर तीसरी बार दिल्ली पहुंचे। माना जा रहा है कि इस बैठक में कैबिनेट के नामों पर लगभग फैसला हो गया है. अनुमान है कि रविवार शाम को नए कैबिनेट के नामों का ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक पंजाब के कुछ नेताओं ने आलाकमान से उनकी चिंताओं को दूर करने का आग्रह किया था, जिसके बाद पंजाब के सीएम को एक बार फिर दिल्ली बुलाया गया और बैठक की गई।
पंजाब कैबिनेट में कुछ नए चेहरों के शामिल होने की संभावना है। हालांकि, जाति समीकरण को निपटाने के लिए सभी पृष्ठभूमि के विधायकों को चन्नी कैबिनेट में शामिल किया जाएगा. रात करीब दो बजे तक चली इस बैठक में राहुल गांधी ने पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत और महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ देर रात तक चन्नी से मंथन किया. इससे पहले राहुल ने रावत के साथ अलग से बैठक की। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और अजय माकन भी मौजूद थे।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चन्नी और पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच हुई इस बैठक के बाद पिछली अमरिंदर सिंह सरकार के कुछ मंत्रियों की छुट्टी लगभग तय हो गई है. अमरिंदर सिंह के बेहद खास गुरप्रीत सिंह कांगड़, राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी (खेल मंत्री) और साधु सिंह धर्मसोत (सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री) को कैबिनेट से हटाया जा सकता है. हालांकि पार्टी पिछली कैबिनेट के सभी मंत्रियों को नहीं छोडऩा चाहती क्योंकि इससे पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का पक्ष और मजबूत होगा। ये विधायक आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए काफी अहम हो सकते हैं।
चन्नी को इस कैबिनेट में कुछ नए चेहरों को देखने की संभावना है, जिनमें ब्रह्म मोहिंद्रा, राणा गुरजीत, मनप्रीत बादल, तृप्त राजिंदर बाजवा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, अरुणा चौधरी, रजिया सुल्ताना, डॉ. राज कुमार वेरका, भारत भूषण आशु, विजय इंदर शामिल हैं। सिंगला, गुरकीरत कोटली, राजा वरिंग, संगत सिंह गिलजियान, काका रणदीप सिंह, परगट सिंह, कुलजीत सिंह नागरा का नाम चर्चा में चल रहा है। प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू के करीबी माने जाने वाले परगट सिंह फिलहाल पंजाब कांग्रेस के महासचिव हैं और गिलजियान पार्टी की प्रदेश इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हैं।

Related Articles

Back to top button