पाकिस्तान की सीक्रेट सर्विस तैयार कर रही है भारत के खिलाफ खतरनाक प्लान

नई दिल्ली। भारत में आने वाले त्योहारी सीजन के दौरान टिफिन बॉक्स को आईईडी बम बनाने की साजिश रची जा रही है। दिल्ली भी निशाने पर है, जिसके लिए आतंकियों की घुसपैठ से लेकर हथियार, विस्फोटक और लॉजिस्टिक्स मुहैया कराने की तैयारी की गई है। आतंकवादी छोटे-छोटे समूह बनाकर भारत में घुसपैठ करना चाहते हैं। खुफिया एजेंसियों ने यह जानकारी राज्य पुलिस को दी है और पुलिस और अर्धसैनिक बलों को अलर्ट रहने को कहा है, ताकि हमलों को रोका जा सके. खुफिया एजेंसियों की ओर से जारी अलर्ट में बताया गया है कि लश्कर-ए-तैयबा, हरकत-उल-अंसार और अफगान आतंकियों समेत पाकिस्तान की तहसील निकियाल सेक्टर के आतंकी कैंप से 35-40 आतंकी भारत में घुसपैठ के लिए तैयार हैं। लश्कर के आतंकी पाकिस्तान के पुंछ नदी, झालास इलाके और सलोत्री इलाके से भारत में घुसपैठ की तैयारी कर रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों अधिकारियों ने बताया था कि 11 राज्यों की आतंकवाद निरोधी इकाई के प्रमुखों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की राष्ट्रीय राजधानी में बैठक हुई थी। यह बैठक पाकिस्तान के आईएसआई प्रायोजित आतंकी मॉड्यूल पर दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा हाल ही में की गई कार्रवाई की पृष्ठभूमि में हुई थी जो भारत में हिंसक हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहा था।
सूत्रों ने कहा था कि बैठक में किसी भी आतंकवादी गतिविधि को रोकने के लिए संयुक्त छापेमारी और जमीन पर बेहतर समन्वय पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि बैठक में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना भी शामिल हुए थे। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और पाकिस्तान से प्रशिक्षित दो आतंकी जीशान और जावेद सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था।
इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस ने भारत में बड़े पैमाने पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए, पुलों और रेलवे पटरियों को उड़ाने के लिए दो आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया था। संदिग्ध आतंकवादी से पूछताछ के दौरान पता चला है कि दोनों को अधिक यात्रियों वाली ट्रेनों के समय और मार्ग का विवरण भी प्राप्त करने के लिए कहा गया था ताकि विस्फोट में बड़ी संख्या में लोग मारे जा सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button