पीके की कांग्रेस में शामिल होने की हो रही चर्चा

नई दिल्ली। चुनाव रणनीतिकार और जनता दल यूनाइटेड के महासचिव प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में यह खबर आ रही है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा से इस बारे में चर्चा की है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत किशोर की राहुल गांधी, सोनिया गांधी प्रियंका वाड्रा ने इस ऑनलाइन चर्चा की। बैठक के दौरान पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। सूत्रों ने कहा कि यह बैठक पंजाब या उत्तर प्रदेश चुनावों के बारे में नहीं बल्कि कुछ बड़ा हो रही है, रिपोर्ट के मुताबिक। संकेत हैं कि प्रशांत किशोर 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की लड़ाई को तैयार करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। पहले यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि राहुल गांधी अगले साल पंजाब या उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों पर चर्चा कर सकते हैं।
करीब डेढ़ घंटे तक चली इस बैठक के बारे में कांग्रेस की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। इस बैठक का महत्व माना जा रहा है क्योंकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी सिलसिले में कुछ हफ्ते पहले ही उसकी मुलाकात किशोर से हुई थी।
कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने राहुल गांधी के साथ किशोर की बैठक को डाउनप्ले करते हुए कहा कि किशोर पंजाब के मुद्दे पर चर्चा करने नहीं आए थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्रीय नेता हैं। हर तरह के लोग उससे मिलते हैं और उससे बातचीत करते हैं। इस मुलाकात का मतलब यह नहीं है कि प्रशांत किशोर पंजाब के मामलों पर चर्चा करने आए थे। रावत ने कहा कि वह पंजाब के मुद्दे पर राहुल गांधी से बात करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button