बेटे के लिए शिवपाल का त्याग, जाएंगे गुन्नौर

लखनऊ। मिशन 2022 के लिए यूपी में सभी दलों ने अपने समीकरणों को बिठाना शुरू कर दिया है। जब से चाचा और भतीजा में सुलह की खबर आम हुई है तभी से यह खबर भी चर्चा में थी कि इस बार के चुनाव में चाचा शिवपाल अपने बेटे आदित्य को राजनीति में लांच कर सकते हैं। इसके लिए शिवपाल ने यादव फैमिली के सबसे भरोसमंद सीट का भी चयन किया है। ताकि उनके बेटे की लांचिंग में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। मुलायम की तरह शिवपाल भी अपने सक्रिय राजनीति कॅरियर में अपने बेटे को सेटल करना चाहते हैं। इस बार हालात भी यादव बेल्ट में पिछली बार की तरह जटिल नही हैं। इसलिए इस मौके मुनासिब मानकर शिवपाल अपने बेटे को मैदान में उतार रहे हैं।
यूपी विधानसभा चुनाव में प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव परिवार की सीट से चुनाव लड़ेंगे। शिवपाल सिंह बेटे के लिए जसवंत नगर की सीट छोड़ देंगे। शिवपाल सिंह यादव सम्भल विधानसभा क्षेत्र की गुन्नौर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं प्रसपा की सबसे सुरक्षित सीट जसवंत नगर है यहां खुद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव चुनाव लड़ चुके हैं अब शिवपाल आगामी विधानसभा चुनाव में अपने पुत्र को यहां से विधानसभा का चुनाव लड़ाने का मन बना रहे हैं।
यूपी विधानसभा चुनाव से पहले हर राजनीतिक दल ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। शिवपाल सिंह बेटे आदित्य के लिए अपनी परंपरागत जसवंत नगर सीट देंगे। एक पीएसपी नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि शिवपाल सिंह सम्भल की गुन्नौर विधानसभा सीट से चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे हैं।
इटावा की जसवंत नगर विधानसभा सीट मुलायम सिंह की पारिवारिक सीट मानी जाती है। शिवपाल सिंह यादव 1996 से लगातार जसवंत नगर विधानसभा सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं। शिवपाल सिंह ने 2017 के विधानसभा चुनाव में पारिवारिक विवाद के बाद सपा के टिकट पर जसवंत नगर सीट से चुनाव लड़ा और भारी जीत दर्ज की। जसवंत नगर की सीट पूरी तरह सुरक्षित है, इसलिए शिवपाल इस सीट पर आदित्य को मौका देना चाहते हैं।
एक पीएसपी नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि शिवपाल सिंह यादव सम्भल जिले की गुन्नौर विधानसभा सीट से चुनावी तैयारी की योजना बना रहे हैं। गुन्नौर विधानसभा सीट यादव बाहुल्य क्षेत्र है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव 2007 में इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। शिवपाल यादव भी मुलायम सिंह की राह पर चल रहे हैं। गुन्नौर विधानसभा में मुलायम सिंह यादव ने भारी जीत दर्ज की थी। 2017 के विधानसभा चुनाव में गुन्नौर सीट पर भाजपा के अजीत कुमार राजू ने जीत दर्ज की थी।
आदित्य यादव पीसीएफ के अध्यक्ष हैं। आदित्य ने जसवंत नगर सीट पर युवाओं की फौज खड़ी कर दी है। आदित्य ने ब्लॉक से लेकर हर बूथ पर मजबूत पकड़ बनाई है। प्रसपा ने आदित्य के नेतृत्व में ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ा था, जिसमें पार्टी ने तीन ब्लॉक प्रमुख सीटों पर भारी जीत दर्ज की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button