बसपा के घर में अखिलेश यादव की एक और सेंध

  • सपा प्रमुख से मिले बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, शामिल होने की चर्चा तेज

लखनऊ। बसपा के राष्टï्रीय महासचिव और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। सपा ने दोनों नेताओं की मुलाकात की एक फोटो को ट्वीट किया और इसमें कहा कि यह दोनों नेताओं की शिष्टाचार मुलाकात है। आरएस कुशवाहा की अखिलेश से मुलाकात के बाद यह चर्चाएं तेज हो गई हैं कि जल्द ही वे सपा का दामन थाम सकते हैं। आरएस कुशवाहा बसपा में पहले प्रदेश अध्यक्ष हुआ करते थे, लेकिन मायावती ने उन्हें हटाकर राष्टï्रीय महासचिव बना दिया। महासचिव बनाए जाने के बाद कुशवाहा की पार्टी के अंदर सक्रियता कम हो गई है। सूत्रों का कहना है कि वे अपने को पार्टी के अंदर अपेक्षित महसूस कर रहे हैं। यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले हुई इस मुलाकात को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। कुशवाहा ने इसे अखिलेश से शिष्टाचार भेंट बताया है। उन्होंने सपा मुखिया से हुई बातचीत या फिर सपा में कब शामिल हो रहे हैं इसके बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है। कुशवाहा लखीमपुर के रहने वाले हैं। पूर्व में विधायक और विधान परिषद सदस्य रह चुके कुशवाहा ने वर्ष 2009 में रायबरेली से कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

लालजी वर्मा और रामअचल भी सपा के साथ

बसपा से निष्कासित वरिष्ठ नेता लालजी वर्मा और राम अचल राजभर इसके पहले अखिलेश से मुलाकात कर चुके हैं। उस मुलाकात को भी एक शिष्टाचार भेंट बताया गया था। रामअचल राजभर, लालजी वर्मा और आरएस कुशवाहा बसपा के कद्ïदावर नेता रहे हैं। तीनों तीने पिछड़े वर्ग से आते हैं और इनकी अपने समाज में अच्छी पकड़ बताई जाती है। भाजपा लहर में भी रामअचल राजभर और लालजी वर्मा वर्ष 2017 में अपनी विधायकी बचाए रखने में सफल रहे थे।

भारत बंद की राष्टï्रव्यापी सफलता ने भाजपा के हाथ-पैर फुला दिए

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केन्द्र के नए विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों द्वारा आहूत भारत बंद को सफल करार दिया और कहा कि भारत बंद की राष्टï्रव्यापी सफलता ने भाजपा के हाथ-पैर फुला दिए हैं। उन्होंने कहा बंद के दौरान भाजपा के नेता व समर्थक घर से निकलने का साहस नहीं जुटा पाए। अखिलेश बोले भाजपा चुनाव जीतने के लिए जिन पूंजीपतियों की ऋ णी रही है उनके इशारे पर ही काम कर रही है।

युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 1 को

लखनऊ। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु द्विवेदी ने बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा एक अक्टूबर को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रदेश कार्यसमिति का बैठक करने जा रही है। द्विवेदी ने बताया कि लखनऊ में युवा मोर्चा का प्रदेश कार्यसमिति कार्यक्रम लगभग एक दशक बाद लखनऊ में होने जा रहा है। इस प्रदेश कार्यसमिति में उत्तर प्रदेश के सभी भाजयुमो जिला अध्यक्ष, महामंत्री, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी और प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य उपस्थित रहेंगे। कार्यसमिति की बैठक 5 सत्र में आयोजित होगी। उद्ïघाटन सत्र को भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्टï्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या संबोधित करेंगे। जबकि समापन सत्र को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राष्टï्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल भी सत्र में उद्ïबोधन करेंगे। प्रदेश कार्यसमिति सफल बनाने के लिए भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री वरूण गोयल, देवेंद्र पटेल को लगाया गया है और भाजयुमो के प्रदेश के सभी पदाधिकारियों को व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी धनन्जय शुक्ल ने बताया कि भाजयुमो के राष्टï्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या 30 सितम्बर को अयोध्या जाएंगे। इसके अलावा कार्यसमिति की बैठक की तैयारियां जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button