बिधूड़ी पर उचित कार्रवाई करें पीएम: दानिश

  • पत्र लिखकर मांगी सुरक्षा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बसपा सांसद दानिश अली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। उन्होंने इस मामले में प्रधानमंत्री की चुप्पी को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि घटना को आठ दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसलिए उन्होंने पीएम मोदी को पत्र भी लिखा है। पत्र में दानिश अली ने खुद को मिल रही धमकियों का हवाला देते हुए सुरक्षा बढ़ाने की भी मांग की। अली ने कहा कि संसद के विशेष सत्र के दौरान हुई यह घटना एक व्यक्ति के तौर पर सिर्फ उन पर हमला नहीं थी, बल्कि इसने लोकतंत्र की मर्यादा को ठेस पहुंचाई है।
उन्होंने उम्मीद जताई कि सदन के नेता के तौर पर प्रधानमंत्री इस पर संज्ञान लेंगे। दानिश अली ने बिधूड़ी को भडक़ाने के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के आरोप पर कहा कि उन्होंने खुद पीएम मोदी के संदर्भ के साथ अनुचित शब्दों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई थी।सांसद दानिश अली ने कहा कि आप उस दिन सदन में मौजूद नहीं थे, फिर भी बिधूड़ी ने अपने संबोधन के दौरान आपका जिक्र करते हुए अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया। मैंने प्रधानमंत्री के संबंध में ऐसी भाषा के उपयोग पर आपत्ति जताई। सदन की कार्यवाही से यह स्पष्ट है कि सत्ता पक्ष के किसी भी सदस्य ने आपके प्रति असंसदीय भाषा के उपयोग के खिलाफ मेरे रुख पर आपत्ति नहीं जताई। लेकिन जब मैंने खड़े होकर इसका विरोध किया तो शायद बिधूड़ी को अपनी गलती का इस्तेमाल हो गया और उन्होंने ध्यान भटकाने के लिए मुझ पर ज्यादा आक्रामक ढंग से हमले शुरू कर दिए। अली ने कहा कि दुनिया हमें संसदीय लोकतंत्र के पथ प्रदर्शक के तौर पर देखती है। हमारे लोकतंत्र में ऐसी अशोभनीय घटनाओं के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए। अनुरोध है कि संसदीय कार्यवाही के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए ऐसे व्यवहार की निंदा करते हुए सार्वजनिक बयान दें।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की सुरक्षा बढ़ाई जाए : इंदल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री अजय राय की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक विजय कुमार से मुलाकात की। पूर्व विधायक इंदल रावत के नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि संगठनात्मक कार्यों से प्रदेश अध्यक्ष को विभिन्न जिलों में जाना पड़ता है। इसके लिए यह आवश्यक है कि उनकी सुरक्षा को बढ़ाया जाए। अलग-अलग जिलों में होने वाली उनकी यात्राओं को देखते हुए उन्हें सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाए। प्रतिनिधिमंडल में जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी, पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला, पूर्व महामंत्री सेंट्रल बार एसोसिएशन संजीव पांडेय, पूर्व कांग्रेस प्रत्याश रुद्र दमन सिंह शामिल थे। प्रदेश प्रवक्ता मनीष श्रीवास्तव हिंदवी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन देकर अविलम्ब सुरक्षा देने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button