महंगाई से हाहाकार

  • लखनऊ में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, नारेबाजी, पुलिस ने लिया हिरासत में
  • पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमतों को लेकर सरकार पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। कोरोना काल में बढ़ती महंगाई से हाहाकार मचा हुआ है। केंद्र और प्रदेश सरकार विपक्ष के निशाने पर है। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने आज पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमतों के अलावा खाने-पीने की वस्तुओं के दामों में हो रही वृद्धि के खिलाफ लखनऊ में प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कई जगहों पर कांग्रेस ने तांगा-रिक्शा मार्च निकाला। पुलिस ने परिवर्तन चौक और बालागंज चौराहे से कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। वहीं पेट्रोल की कीमतों से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी परेशान हो गए हैं और इसे बड़ी समस्या बताया है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। आज प्रदेश नेतृत्व के आहवान पर कई जगह रिक्शा-तांगा मार्च निकाला गया। प्रदर्शन को देखते हुए पुराने शहर में आने-जाने वाले रास्तों पर पुलिस का पहरा कड़ा कर दिया गया। बालागंज चौराहे पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात कर दिए। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आगे बढऩे से रोक दिया। पुलिस ने ज्ञापन देकर नेताओं को लौट जाने को कहा मगर प्रदर्शनकारी चौक चौराहे तक जाने की जिद पर अड़े थे जिस पर उनको हिरासत में ले लिया गया। वही परिवर्तन चौक पर पूर्व महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान सहित तमाम कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। वहीं केंद्रीय सडक़ परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में देश के पहले वाणिज्यिक तरल प्राकृतिक गैस (एलएनजी) फिलिंग स्टेशन के उद्घाटन के दौरान कहा कि एलएनजी, सीएनजी और इथेनॉल जैसे वैकल्पिक ईंधन के अधिक उपयोग से पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से राहत मिलेगी, जिसकी वजह से लोग परेशान हैं और आंदोलन कर रहे हैं।

विधान सभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज, अब केजरीवाल से मिलेंगे राजभर

  • 17 जुलाई को हो सकती है मुलाकात, गठबंधन को लेकर होगी बात
  • राजभर का दावा, चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाएंगी छोटी पार्टियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। कभी सत्ताधारी भाजपा के सहयोगी रहे ओम प्रकाश राजभर ने अब प्रदेश में भाजपा के खिलाफ मोर्चेबंदी शुरू कर दी है। वे आगामी 17 जुलाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। इस दौरान आम आदमी पार्टी से भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ गठबंधन को लेकर निर्णायक बातचीत होगी।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गठबंधन को लेकर निर्णायक बातचीत होगी। राजभर ने बताया कि उनकी पिछले दिनों आप सांसद संजय सिंह से मुलाकात हुई थी, इसके बाद उन्होंने स्वयं पहल कर केजरीवाल से फोन पर बातचीत की। उन्होंने बताया कि केजरीवाल ने मुलाकात के लिए 17 जुलाई का समय निर्धारित किया है। ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश विधान सभा के आगामी चुनाव के बाद सरकार बनाने में छोटे दलों की निर्णायक भूमिका होगी। भाजपा को मजबूरन अनुप्रिया पटेल को केंद्रीय मंत्री बनाना पड़ा व संजय निषाद को साथ रखना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को कांग्रेस मुक्त करने की घोषणा की थी, लेकिन आज उनकी सरकार ही कांग्रेस युक्त हो गई है। भागीदारी संकल्प मोर्चा, राजभर के नेतृत्व वाली छोटी पार्टियों का मोर्चा है। एआईएमआईएम ने हाल में घोषणा की थी कि वह 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मोर्चा के साथ गठबंधन में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button