सरकार की योजनाओं को घर घर तक पहुंचाएं: बृजेश पाठक

  • सरकार की योजनाओं को घर घर तक पहुंचाएं: बृजेश पाठकजिलाधिकारी ने जीते हुए प्रत्याशियों को दिलाई शपथ
  • ब्लॉक व तहसील स्तर पर जनता की समस्याओं का निस्तारण करने की अपील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। पंचायत चुनाव में जीते प्रत्याशियों के लिए आज राजधानी में शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला पंचायत भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सभी जीते हुए प्रत्याशियों ने जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में अपने पद की शपथ ली। डीएम ने सभी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई।

इस मौके पर कानून मंत्री बृजेश पाठक, मंत्री महेन्द्र सिंह व मंत्री स्वाति सिंह व विधायक सुरेश तिवारी मौजूद रहे। इस मौके पर उन्होंने जीते हुए प्रत्याशियों को मुबारकबाद दी और कहा कि 2022 में एक बार उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना है। कानून मंत्री बृजेश पाठक ने जीते प्रत्याशियों को सीख देते हुए कहा कि गांवों में विकास तभी होगा जब आप लोग पहल करेंगे। पंचायतों में हर एक को भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए उनकी समस्याएं सुने। हर समस्या का निस्तारण करें ब्लॉक व तहसील स्तर पर। बड़ी परेशानी हम तक लेकर आए, सरकार उसका निदान करेगी। पाठक ने कहा सबका साथ सबका विकास करना है, इसको ध्यान में रखकर कार्य करें। प्रदेश सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाएं। बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भी भाजपा ने परचम फहराया है।

नियुक्ति की मांग को लेकर सरकार का घेराव

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर आज फिर राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री आवास का घेराव अभ्यर्थी करते इससे पहले ही लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अभ्यर्थियों का कहना है भर्ती पारदर्शी तरीके से हो। भेदभाव न हो। बता दें कि भर्ती में खाली पदों को भरे जाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने पिछले दिनों सचिव उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद पर भी धरना प्रदर्शन किया था।

महोबा उपकारागार के बगल में हो रहा अवैध निर्माण, प्रशासन चुप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। महोबा उपकारागार के बगल में हो रहा अवैध निर्माण इन दिनों सुखिर्यों में है। सुभाषनगर सहित स्थानीय लोगों का कहना है महोबा उपकारागार के बाउंड्री के 100 फिट के दायरे में निर्माण कराना अवैध है। बावजूद यहां अवैध निर्माण कराया जा रहा है। जेलर, अफसरों व दबंगों की मिलीभगत से यह निर्माण कार्य हो रहा है। जबकि नियमानुसार जेल की 100 फिट की दूरी पर कोई भी निर्माण कराना अवैध है। इस अवैध निर्माण का मामला प्रशासन के संज्ञान में भी है, मगर प्रशासन ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है। बता दें कि कुछ अवैध निर्माण यहां पहले से भी है, जिन पर कोर्ट का स्टे हैं। इसके बावजूद भी उपकारागार के आसपास अवैध निर्माण किया जा रहा है।

बाबा भोले की नगरी में सीएस और डीजीपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी के चीफ सेकेट्ररी आरके तिवारी और डीजीपी मुकुल गोयल आज अचानक वाराणसी पहुंच गए। बाबा भोले की नगरी में दोनों लोगों ने मुख्य मंदिर में पूजा-अर्चना की। भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए। परिवार के लिए खुशहाली की कामना की। चीफ सेकेट्ररी और डीजीपी के पहुंचने से शहरभर में सुरक्षा पर जोर रहा। सघन चेकिंग अभियान जारी रहा।

यह जीत कार्यकर्ताओं का कठिन परिश्रम

कार्यक्रम में मंत्री स्वाती सिंह ने कहा पंचायत चुनाव में यह जीत जो हमको मिली है वह सीएम योगी आदित्यनाथ को योजनाओं का असर है। कानून व्यवस्था चुस्त है। लड़कियां आज रात में 12 बजे भी निकल सकती हैं। कहीं भ्रष्टाचार नहीं है। बीजेपी को बंपर जीत मिली है। यह सभी कार्यकर्ताओं का कठिन परिश्रम है।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button