मिशन 2022 की तैयारी में बसपा, की प्रवक्ताओं की नियुक्ति

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में चुनाव के लिए मायावती और उनकी पार्टी अब पूरी तरह से एक्शन में आ गई है। बसपा राज्य में दलित और ब्राह्मण समीकरण के जरिए चुनाव जीतना चाहती है। लिहाजा राज्य में वह सम्मेलन कर रही है। वहीं राज्य की जनता तक अपनी बात को पहुंचाने के लिए पार्टी ने चार प्रवक्ताओं के नाम की घोषणा की है। पार्टी में मायावती के अलावा किसी को अपनी बात मीडिया में रखने की अनुमति नहीं थी। बसपा के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्र को कभी पार्टी की ओर से बयान देने की इजाजत दी गई थी। वहीं प्रदेश में घूम-घूम कर घूम रहे मिश्रा को पार्टी की ओर से मीडिया का प्रमुख बनाया गया है। ताकि यूपी चुनाव में ब्राह्मणों को साधा जा सके और अब बसपा का ब्राह्मण सम्मेलन तीसरे चरण में पहुंच गया है। पहला चरण अयोध्या से और दूसरे चरण की शुरुआत मथुरा से हुई थी। वहीं अब ब्राह्मण सम्मेलन का चौथा चरण चित्रकूट से होगा।
बसपा में आज जिन चार नेताओं को प्रवक्ता के पदों पर जिम्मेदारी दी गई है। वो हैं धर्मवीर चौधरी, एमएच खान, सिद्धेंद्र भदौरिया और फैजान खान हैं। चौधरी गाजियाबाद के रहने वाले हैं और जाट बिरादरी से आते हैं। जबकि फैजान खान युवा हैं और गाजीपुर जिले के रहने वाले हैं। जबकि एमएच खान और सिद्धेंद्र भदौरिया पहले से ही टीवी न्यूज चैनलों में डिबेट में शामिल होते रहे हैं और मायावती के वफादार माने जाते हैं।
वहीं मायावती ने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले भी पार्टी ने चार प्रवक्ता नियुक्त किए थे। उस समय मायावती के प्रमुख सचिव रहे नेतराम को प्रवक्ता बनाया गया था। लेकिन कुछ दिनों के बाद उनसे जिम्मेदारी छिन ली गई थी। हालांकि बसपा को विधानसभा चुनाव में बड़ा धक्का लगा था। वहीं 14 साल बाद बीजेपी यूपी में सत्ता में लौटी थी। इसके बाद लोकसभा चुनाव में मायावती का समाजवादी पार्टी से गठबंधन किया था और इसमें बसपा ने दस सीटें जीती। जबकि सपा को महज पांच सीट मिली थी।
आमतौर पर सोशल मीडिया से दूर रहने वाली बसपा प्रमुख मायावती अब ट्विटर में भी हैं। अकसर वह इसके जरिए अपने बयानों को जारी करती हैं। असल में भतीजे आकाश आनंद के पार्टी में आने के बाद बाद बसपा में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। ट्वीटर पर मायावती के बीस लाख फॉलोवर हैं। वहीं मायावती के करीबी माने जाने वाले सतीश चंद्र मिश्र भी पिछले महीने ट्विटर पर आ चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button