दीदी ने दिया कांग्रेस को झटका, टीएमसी ने लगाई कांग्रेस में सेंध, सुष्मिता देव हुई टीएमसी में शामिल

नई दिल्ली, असल में कांग्रेस को आज एक बड़ा झटका लगा है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की करीबी माने जाने वाली सुष्मिता देव ने पार्टी को अलविदा कह दिया है और वह टीएमसी में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस की महिला विंग की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पार्टी को बड़ा झटका देते हुए प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। हालांकि देव असम चुनाव से ही पार्टी से नाराज चल रही थी। वहीं आज देव तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गई हैं। इस मौके पर टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी मौजूद थे।
अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता ने 15 अगस्त को अपना इस्तीफा पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को भेज दिया था। वह पार्टी की नीतियों को लेकर नाराज थी और वह वर्तमान में असम के सिलचर से लोकसभा सदस्य हैं। इसे असम में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि पार्टी के चुनाव हारने के बाद अभी तक कई नेता पार्टी से किनारा कर चुके हैं। पिछले हफ्ते सुष्मिता देव असम कांग्रेस की नई टीम के साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलने गई थीं और जब राहुल श्रीनगर से लौट रहे थे तो उन्होंने दिल्ली एयरपोर्ट पर राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी।
वहीं कहा जा रहा है कि तृणमूल में शामिल होने के बाद सुष्मिता अब त्रिपुरा की पार्टी प्रभारी बन सकती हैं। क्योंकि अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां टीएमसी अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। असम राज्य में आए और मूल रूप से बंगाली सुष्मिता देव के पिता दो बार त्रिपुरा पश्चिम सीट के अलावा पांच बार सिलचर सीट से लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं ।
वहीं कहा जा रहा है कि असम विधानसभा चुनाव के दौरान सुष्मिता देव एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन में सीटों के बंटवारे से काफी नाराज हो गईं और उन्होंने पार्टी छोड़ने की धमकी दी थी। हालांकि असम चुनाव की बागडोर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने अपने हाथ में रखी थी। लिहाजा राज्य के नेताओं को कोई तवज्जो नहीं दी गई। जिसके कारण देव पार्टी से नाराज थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button