यूपी में अगली सरकार हमारी होगी: मायावती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा के आम चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शनिवार को अपने संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर राजधानी लखनऊ में भारी भीड़ जुटाकर अपनी ताकत का एहसास कराया। राजधानी लखनऊ के ओल्ड जेल रोड स्थित कांशीराम स्मारक स्थल पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला. मायावती ने इस कार्यक्रम के जरिए राज्य में अपने चुनावी अभियान की औपचारिक शुरुआत भी की है। श्रद्धांजलि सभा में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए बसपा प्रमुख ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस साल कांशीराम की पुण्यतिथि को बड़े पैमाने पर मनाने का निर्देश पहले ही दे दिया था। मायावती ने सभी 75 जिलों के कार्यकर्ताओं को लखनऊ आने को कहा था। इसके चलते सभा में भारी भीड़ देखी गई। कोरोना महामारी के बाद बसपा की यह पहली सबसे बड़ी सभा थी। मायावती ने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसे विपक्षी दल जनता से वोट के लिए वादे कर रहे हैं जो हवा हवाई है। उनके पास बिल्कुल भी शक्ति नहीं है। विपक्षी दल अपने चुनावी घोषणा पत्र में लुभावने चुनावी वादे करने जा रहे हैं।
उन्होंने बसपा कार्यकर्ताओं को कुछ छोटी पार्टियों और विपक्ष की चालों से सावधान रहने की चेतावनी दी. बसपा को इस बार सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता। मायावती ने कहा कि कुछ छोटी पार्टियां अकेले हों या गठबंधन में, पर्दे के पीछे से सत्ता पक्ष को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं।
मायावती ने अपने गुरु और दलित विचारक कांशीराम की 10वीं पुण्यतिथि के अवसर पर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार हमारी सरकार के गठन पर सबसे अधिक जोर यहां के गरीब और बेरोजगार युवाओं को आजीविका के साधन उपलब्ध कराने पर होगा. इस बार यह हमारी पार्टी का मुख्य चुनावी मुद्दा होने जा रहा है। केंद्र और राज्य की ओर से जो भी योजनाएं चल रही हैं, उन्हें बदले की भावना से नहीं रोका जाएगा।
उन्होंने कहा कि कुछ लोग बसपा को कमजोर दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. आज इस भीड़ को देखकर सभी को समझना चाहिए कि बसपा में कितनी ताकत है. उन्होंने कहा कि सर्वे के झांसे में नहीं आना चाहिए।

Related Articles

Back to top button