ये दो युवा नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं!

नई दिल्ली। कांग्रेस युवा चेहरों को अपने साथ जोडऩे की कोशिश में लगी है। कांग्रेस युवाओं को संगठन से जोडऩे का काम कर रही है। इसी कड़ी में 2 युवा नेता बहुत जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस में शामिल होने वाले इन 2 युवा नेताओं में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार और गुजरात से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी हैं। ये दोनों 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती पर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कन्हैया कुमार 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे, जबकि जिग्नेश भी उसी दिन पार्टी में शामिल हो सकते हैं या 2 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। दोनों नेता पूर्व में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिल चुके हैं।
कुछ समय पहले राहुल गांधी ने पार्टी में नेताओं को लाने को कहा था। वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि पार्टी को ऐसे नेताओं की जरूरत है जो निडर हों। ऐसे नेता जो बाहर हैं, उन्हें कांग्रेस में ले आओ और जो डरते हैं और आरएसएस से हैं, उन्हें पार्टी से बाहर निकालो। इसके बाद माना जा रहा था कि कई ऐसे युवा चेहरे और नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, जो समय-समय पर बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, जिग्नेश मेवाणी के कांग्रेस में शामिल होने से गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी खुश हैं। जिग्नेश 28 सितंबर या 2 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल होंगे। कांग्रेस सूत्रों की माने तो पार्टी ने बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान कन्हैया कुमार को साथ आने की पेशकश की थी। लेकिन तब यह संभव नहीं हो पाया था।
कांग्रेस के पास जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार के लिए एक योजना है, जिसे लागू किया जाना है. कन्हैया पिछला लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि, बिहार की बेगूसराय सीट से चुनाव लड़े कन्हैया को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से हार का सामना करना पड़ा. कन्हैया कुमार दिल्ली के जेएनयू कैंपस में लगे विवादित नारे के दौरान चर्चा में आए थे। उस समय वे जेएनयूएसयू के अध्यक्ष थे। इसके बाद से कन्हैया कुमार लगातार चर्चा में बने हुए हैं. वह केंद्र सरकार के खिलाफ भी निशाना साधते रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button