लखीमपुर घटना के विरोध में बंद रहेगा महाराष्ट्र

नई दिल्ली। लखीमपुर कांड का विरोध अभी यूपी में ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर कई राज्यों में शुरू हो गया है। ताजा मामला महाराष्ट्र से सामने आया है। जहां सरकार ने सोमवार को लखीमपुर घटना के विरोध में सभी सेवाएं बंद करने का ऐलान किया है. इतना ही नहीं सरकार के घटक दलों ने भी बंदी का पूरा समर्थन किया है। बताया गया है कि आवश्यक सेवाओं को छोडक़र सभी विभाग पूरी तरह बंद रहेंगे. हालांकि, महाराष्ट्र बीजेपी ने इसे राजनीतिक स्टंट बताया है. बताया गया कि एपीएमसी बाजार भी बंद रहेंगे। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस मुद्दे का राष्ट्रीय स्तर पर फायदा उठाने में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती है।
आपको बता दें कि आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद भी लखीमपुर मामला जोर पकड़ रहा है. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी, जो महाराष्ट्र में सत्ता में हैं, ने भी इस बंद का समर्थन किया है। कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा, मैं महाराष्ट्र के 12 करोड़ लोगों से किसानों का समर्थन करने का अनुरोध करता हूं। समर्थन का मतलब है कि आप सभी बंद में शामिल हों और एक दिन के लिए अपना काम बंद कर दें। ताकि गुंडों को संरक्षण देने वाली राष्ट्रीय पार्टी भाजपा के नेताओं के कान पर जूं रेंगे।
पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, महाराष्ट्र के किसान बारिश, बाढ़ और सूखे से प्रभावित हुए हैं, उनके लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है, केवल उत्तर प्रदेश की घटना के बारे में बात करना दर्शाता है कि ये लोग अवसरवादी हैं। इतना ही नहीं वे घटना का राजनीतिक फायदा उठाना चाहते हैं। लेकिन महाराष्ट्र की जनता सब कुछ समझती है। इसका जवाब उन्हें चुनाव में मिलेगा। यूपी में सुशासन की सरकार है। जो भी दोषी है, वहां के मुख्यमंत्री सख्त कार्रवाई कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button