वायरल वीडियो पर शुरू हुआ राजनीतिक घमासान

लखनऊ। सूबे की राजनीति में एक वायरल वीडियो ने उथलपुथल मचा दी है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा ने प्रदेश की समाजवादी पार्टी और सपा के चीफ अखिलेश यादव पर निशाना साधा है।
दरअसल इस पूरे मामले की शुरूआत एक वायरल वीडियो से होती है। सूबे में इन दिनो सपा अपनी पूरी ताकत से भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है। इसी क्रम में सपा की ओर से प्रदेश भर में प्रदर्शनों का आयोजन भी किया गया था। इसी कड़ी में यूपी के आगरा शहर में भी सपा ने प्रदर्शन किया था। जिसकी अगुवाई सपा के शहर अध्यक्ष वाजिद निसार कर रहे थे। यहां तक मामला सब ठीक चल रहा था लेकिन एक वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद सपा का यह प्रदर्शन उसके लिए ही भारी पड़ गया है। कथित तौर पर इस वायरल वीडियो में जिसे सपा के प्रदर्शन का बताया जा रहा है, इसमें कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते दिख रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने पंकज सिंह, आरिफ खान, चंद्रप्रकाश, दीपक वाल्मीकि और मधुकर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे वाले वीडियो पर भाजपा नेता राकेश सिन्हा सपा पर करार प्रहार करते हुए कहा है कि यह मामला राष्टï्रद्रोह से जुड़ा हुआ है। सपा लगातार ऐसे लोगो को प्रोत्साहित करती है जो देश की एकता और अखंडता के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। इस मसले पर खुद अखिलेश यादव को सामने आकर माफी मांगनी चाहिए।
भाजपा के प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि जब देश में आतंकियों को पकड़ा जाता है तो सपा प्रमुख कहते हैं कि उनको पुलिस पर विश्वास नहीं है अब आगरा में उन्हीं के पार्टी के कार्यकर्ता पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं तो क्या अब उन्हें हिन्दुस्तान भी पसंद नहीं है। आखिर वोटबैंक की राजनीति के लिए सपा कहां तक गिरेगी। अखिलेश यादव को अपनी इन करतूतों का जवाब 2022 के विधानसभा चुनाव में जनता की ओर से मिलेगा।
सपा नेता अबु आजमी दावा कर रहे हैं कि यह सब प्लान है और सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है। आजमी का दावा है कि कोई भी सपा का कार्यकर्ता पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं लगा सकता है। इस सब सपा के विरोधियों की साजिश है। उनका कहना है कि यूपी में चुनाव होने जा रहे हैं ऐसे वक्त यह सपा को बदनाम करने का फंडा है।
आगरा के एसएसपी ने मीडिया को बताया कि धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन देने के बाद लौट रहे कुछ व्यक्तियों के पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसे पुलिस ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर पांच लोगों को गिरफ्ता कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button