विकास के लिए जमीन देने वाला किसान सबसे अधिक परेशान : अखिलेश यादव

  • सच से घबरा रही भाजपा, जीतने की तैयारी कर रही सपा
  • दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यकों को बनाया जा रहा निशाना
  • गरीबी क्यों बढ़ रही है इसका जवाब दे प्रदेश सरकार

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में सबसे अधिक संकट में किसान हैं। प्रदेश के विकास के लिए जमीन वही दे रहा है। किसान तरक्की के खिलाफ नहीं है लेकिन भाजपा सरकार किसानों का उत्पीड़न कर रही है। काले कानून बनाकर उनको बर्बाद करने पर तुली है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में कहा था कि 2022 तक हम किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि आज किसानों की आय क्या है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के राज में किसान बहुत परेशान हैं। वह देश के लिए अन्न उपजाता है और विकास के लिए अपनी जमीन भी देता पर सरकार उसे ठीक तरह से मुआवजा नहीं देती है। यह दुख की बात है कि केंद्र व राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार होने के बावजूद किसान सबसे ज्यादा परेशान है। उन्होंने एक बार फिर कहा कि सपा यूपी चुनाव में 400 सीटें जीतने की तैयारी कर रही है। जनता में भाजपा के प्रति भारी गुस्सा है। भाजपा की पराजय निश्चित है। प्रदेश में अमूल के नए प्लांट क्यों नहीं लगे। सपा काल में लगाए गए दो अमूल प्लांट है जहां प्रदेश के किसानों का दूध नहीं लिया जा रहा है। आज सबसे अधिक दलित, पिछड़े और मुस्लिम जेल में हैं। भाजपा सोशल मीडिया पर कुप्रचार कर रही है। सरकार सरकार सच से घबरा रही है। भाजपा सरकार बताए कि उत्तर प्रदेश में बुलेट ट्रेन किस कोने से आ रही है?

सपा से लोगों को जोड़ने का जारी रहेगा सिलसिला

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सपा से लोगों को जोड़ने का यह सिलसिला जारी रहेगा। आज विभिन्न दलों के नेता अपने समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हुए हैं। साधु समाज भी सपा का समर्थन कर रहा है। पंचायती निरंजनी अखाड़ा के महामंडलेश्वर सत्याआत्मानंद जी भी हमारे बीच उपस्थित है। हम सभी का स्वागत करते हैं।

भाजपा सम्मेलन पर कसा तंज

भाजपा द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुखों का सम्मेलन आयोजित करने पर अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि लोकतंत्र के साथ इससे ज्यादा मजाक नहीं हो सकता। ये दोनों ही चुनाव जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षकों ने भाजपा को जितवाए हैं।

काजल निषाद सपा में शामिल

भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री काजल निषाद ने अपने समर्थकों के साथ आज सपा का दामन थाम लिया। अभिनेत्री काजल भोजपुरी फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल में भी काम कर चुकी हैं। मशहूर टीवी सीरियल लापतागंज से उन्हें एक अलग पहचान मिली थी।

मिशन यूपी पर नड्डा, पदाधिकारियों को दिया जीत का मंत्र

  • कार्यकर्ता और पदाधिकारी जन-जन तक पहुंचाएं योजनाओं की जानकारी
  • विपक्ष पर साधा निशाना कहा- पहले यूरिया के लिए लाठी खाते थे किसान

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह सक्रिय हो गयी है। इसी सिलसिले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रदेश के दौरे पर आज लखनऊ पहुंचे। नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी यूपी चुनाव को लेकर अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकारने किसानों के लिए जितना ज्यादा किया है उतना किसी ने भी नहीं किया है। यूपीए सरकार में 1.21 लाख करोड़ कृषि पर खर्च होता था लेकिन मोदी सरकार में 2.11 लाख करोड़ कृषि पर खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दशकों से कई गांव ऐसे थे जहां कभी बिजली नहीं आई लेकिन मोदी और प्रदेश में योगी के नेतृत्व में आज लोगों के जीवन में रोशनी आई है। मोदी ने उज्ज्वला योजना से महिलाओं की जिंदगी बदलने का काम किया है। मोदी का संकल्प है कि कोई भी पक्की छत से वंचित न रहे। आप सभी उनके संकल्प को पूर्ण करने के लिए गांव-गांव घर-घर जाकर प्रयास करिए। उन्होंने कहा कि पीएम किसान मानधन योजना से अब तीन हजार रुपये की मासिक पेंशन 60 साल की उम्र होने पर मिलने लगी है। पहले की सरकारों में यूरिया लेने के लिए किसानों को लाठी खानी पड़ती थी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button