सीएम खट्टर ने साधा निशाना, कहा आंदोलनकारी नहीं है किसान

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को एक बार फिर आंदोलन कर रहे किसानों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में एक खास तरह के लोग शामिल हैं और इसमें शामिल सभी लोग किसान नहीं हैं। खट्टर ने कांग्रेस पर लोगों को भडक़ाने का आरोप लगाया है. यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐसा बयान दिया है। वह पहले भी किसान आंदोलन पर विवादित बयान दे चुके हैं। करनाल में किसानों पर हरियाणा पुलिस की हिंसा के बाद राज्य में किसानों के विरोध के लिए पंजाब सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्वीट किया, कांग्रेस को लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए। किसानों के आंदोलन में लोगों का एक खास वर्ग शामिल है। वे सभी किसान नहीं हैं। इस तरह के सभी कृत्य राजनीति से प्रेरित हैं और हर कोई ऐसा है। बयानों के पीछे लोग (हरियाणा सरकार के खिलाफ) इससे वाकिफ हैं।
इस बीच आज किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की। प्रदेश में गन्ने के भाव में 12 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी के बाद किसानों के एक समूह ने हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर से मुलाकात कर उनका आभार जताया. खट्टर ने कहा, केंद्र, राज्य सरकार लगातार किसानों के लाभ के लिए काम कर रही है। हमने बुवाई से पहले फसलों के एमएसपी की घोषणा की थी।
कुछ दिन पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हरियाणा के करनाल में किसानों पर हुए बर्बर हमले को लेकर किसानों को भडक़ाने का आरोप लगाया था. खट्टर के बयान पर पलटवार करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री सहित भाजपा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर खतरनाक हमले के बारे में शर्मनाक झूठ बोलने का आरोप लगाया था। सीएम सिंह ने एक बयान जारी कर कहा, आपकी पार्टी ने किसानों को परेशान करने के लिए पंजाब को दोष देने के बजाय कृषि कानूनों को वापस ले लिया है।
भाजपा लंबे समय से किसान आंदोलन के खिलाफ नकारात्मक प्रचार करती रही है। पहले भाजपा के नेता किसान आंदोलन को एक जाति और क्षेत्र का आंदोलन कहते थे, लेकिन जब वे इस प्रचार को स्थापित करने में नाकाम रहे तो अब इस आंदोलन को कांग्रेस समर्थक बता रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button