सड़कों की गड्ïढा मुक्ति के फोटो एप पर अपलोड करें : केशव मौर्य

  •  गड्ïढा मुक्ति अभियान के तहत कार्य नवंबर तक पूर्ण हो

लखनऊ। प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने निर्देश दिए हैं कि गड्ïढा मुक्ति अभियान के तहत 50 प्रतिशत कार्य 15 अक्टूबर तक तथा बाकी सभी काम 15 नवंबर तक हर हाल में पूरे किए जाएं। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत जहां पैच वर्क किया जाना है, उन स्थलों के फोटो विभाग के ‘निगरानी एपÓ पर अपलोड किए जाएंगे। काम पूरा होने पर भी फोटो ऐप पर अपलोड किए जाएंगे। उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि गड्ïढा मुक्ति कार्यों का प्रथम सत्यापन 15 से 30 अक्टूबर के मध्य तथा अंतिम सत्यापन 16 से 30 नवंबर के मध्य कराया जाए। उन्होंने कहा कि अभियान में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 25 करोड़ से ऊपर की परियोजनाओं का निरीक्षण संबंधित जोन के मुख्य अभियंता अनिवार्य रूप से करेंगे। निरीक्षण रिपोर्ट लोक निर्माण विभाग के विश्वकर्मा एप पर अपलोड करेंगे। पांच से 25 करोड़ तक के कार्यों का निरीक्षण अधीक्षण अभियन्ता करेंगे और निरीक्षण आख्या एप पर अपलोड करेंगे।

महंत नरेंद्र गिरि मौत का जल्द होगा खुलासा

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर महंत नरेंद्र गिरि की हत्या हुई है तो हत्यारा बचेगा नहीं। उन्होंने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस की टीम जांच कर रही है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा। उन्होंने कहा जो भी दोषी होगा उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। आगे कहा यह समय राजनीति करने का नहीं है। मामले की जांच हो रही है कई लोगों से पूछताछ हो रही है।

योगीराज में साधु-संत भी सुरक्षित नहीं : लल्लू

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि योगीराज में साधु संत भी सुरक्षित नहीं है। अखाड़ा ही नहीं, बल्कि साधु-संतों को छोटे-छोटे मंदिरों में स्थानीय दबंगों द्वारा सताया जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने कहा कि खुद को योगी कहने वाले सीएम के राज में अब तक 21 संतों की हत्या या संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो चुकी है। योगी के शासन में उत्तर प्रदेश हत्या व जघन्यतम अपराधों का प्रदेश बन चुका है। एनसीआरबी के आंकड़े इसकी पुष्टि करते हैं। योगी राज दुशासन राज में तब्दील हो गया है। यहां वाई श्रेणी सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति भी सुरक्षित नहीं रह गए। जिस तरह यह दु:खद घटना हुई है उससे देश मर्माहत है।

Related Articles

Back to top button