सेमहारा गांव में एक साथ जलीं 19 चिताएं, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल; पूरे गांव में गमगीन माहौल

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के ग्राम सेमहारा में मंगलवार को एक साथ 19 लोगों को अंतिम विदाई दी गई। एक साथ इतने लोगों की अर्थी उठी तो पूरा गांव सहम गया और सभी के आंखें नम हो गई। एक चिता में 10 लोगों का शव देख गांव वालों का दिल सिहर उठा।
वहीं, मृतक मजदूरों के परिजनों का रो-रो कर बुला हाल हो गया है। इस सडक़ हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। बता दें कि इस अंतिम विदाई में राज्य के डिप्टी सीएम विजय शर्मा भी शामिल हुए थे। एक साथ जलते हुए 19 चिताओं को देख पूरे गांव में गमगीन का माहौल बना हुआ है।
जानकारी के लिए बता दें कि कवर्धा जिले के कुकदुर थाना क्षेत्र में सोमवार को बहपानी गांव के पास एक पिकअप ट्रक के खाई में गिर जाने से कम से कम 19 मजदूरों की मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब तेंदू पत्ता इक_ा कर लौट रहे 25 मजदूरों का पिकअप ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया और वे खाई में गिर गए। बताया जा रहा है कि जब ये हादसा हुआ तब पिकअप वाहन की स्पीड बहुत तेज थी और वाहन अनियंत्रित होने के कारण वाहन सडक़ हादसे का शिकार हुआ।
हालांकि, ड्राइवर का कहना है कि गाड़ी का ब्रेक फेल होने के कारण ये हादसा हुआ था। वाहन करीब तीन से चार बार पलटी थी। इस कारण लोगों को गंभीर चोट आई थी। समय पर मेडिकल ट्रीटमेंट न मिलने के कारण मौके पर ही 15 लोगों ने दम तोड़ दिया।
घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कवर्धा घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर ट्वीट किया, छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुआ सडक़ हादसा बेहद दर्दनाक है। इस हादसे में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। उन्होंने आगे कहा कि इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीडि़तों की हरसंभव मदद करने में लगा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button