छपरा में 2 दिनों के लिए इंटरनेट बंद, जिले में हाई अलर्ट जारी 

बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में सारण लोकसभा सीट पर बीते दिन चुनाव हुआ था। इस सीट से राजीव प्रताप रूडी बीजेपी से प्रत्याशी थे तो वहीं आरजेडी से लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में सारण लोकसभा सीट पर बीते दिन चुनाव हुआ था। इस सीट से राजीव प्रताप रूडी बीजेपी से प्रत्याशी थे तो वहीं आरजेडी से लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य हैं। ऐसे में इस घटना पर पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि इस घटना में शामिल दो और लोगों को शाम तक पकड़ लिया जाएगा। हार की बौखलाहट में कुछ लोग ऐसा करते हैं। हम जब पहली बार चुनाव लड़ रहे थे तो मुझे भी बीजेपी के लोग हूट कर रहे थे।

आपको बात दें कि चुनावी रंजिश को लेकर छपरा में हुई गोलीबारी की घटना में दो लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज पटना के पीएमसीएच में हो रहा है। ऐसे में खबर सामने आ रही है कि RJD प्रत्याशी रोहिणी आचार्य पीएमसीएच में भर्ती घायलों से मिलेंगी।

RJD के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी की प्रतिक्रिया आई सामने

ऐसे में छपरा में हुई हत्या और फायरिंग की घटना पर लालू प्रसाद यादव की पार्टी की पहल प्रतिक्रिया सामने आई है। RJD के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। यह शासन-प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वह स्थिति को नियंत्रण में करे और चिह्नित करे कि कौन से लोग लोकतंत्र का गला घोटना चाहते हैं? ऐसे एम् उन्होंने कहा- पुलिस प्रशासन क्या कर रहा है? जिन लोगों की मृत्यु हुई है, उनके परिवार को मुआवजा मिलना चाहिए। जनता की अदालत में इंडिया गठबंधन, राष्ट्रीय जनता दल और हमारे महागठबंधन के उम्मीदवार जीत रहे हैं। इस बार जनता वोट की चोट से सबक सिखाने का काम कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक इस पूरी घटना में पुलिस ने बीजेपी के एक नेता को हिरासत में लिया है। बीजेपी नेता का नाम रमाकांत सिंह सोलंकी बताया जा रहा है। वह बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हैं। लोगों की मांग है कि इन्हें गिरफ्तार किया जाए। आपको बता दें कि छपरा के एसपी डॉ. गौरव मंगला ने कहा है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में इंटरनेट को बंद किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि दो दिन के लिए इंटरनेट सेवा को बंद करने के लिए डीएम ने प्रस्ताव भेज दिया है। जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button