4 PM ने फिर बनाया नया इतिहास

23 करोड़ व्यूज के साथ फिर शीर्ष पर

संपादक संजय शर्मा ने इस उपलब्धि पर पहुंचाने के लिए जनता को दिया धन्यवाद

लगातार तीसरे महीने देश भर में पहले स्थान पर रहने का बनाया रिकॉर्ड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अपनी बेबाक खबरों से सत्ताधीशों की नींद उड़ाने वाले देश के सबसे लोकप्रिय यूटयूब चैनल 4 PM ने फिर इतिहास बनाया।
चैनल ने लगातार तीसरे महीने देश भर में पहले स्थान को बरकार रखा है। यह उपलब्धि चैनल ने 23 करोड़ व्यूज हासिल करके प्राप्त की है। इस आयाम को छूने के बाद 4क्करू ने यह दर्शा दिया है कि आज भी देश में इसकी विश्वसनीयता औरों की आपेक्षा ज्यादा है। उधर इस सफलता पर चैनल के संपादक संजय शर्मा ने सभी व्यूअर्स को आभार व्यक्त किया है।

चैनल का 15 प्रतिशत व्यूज शेयर पर कब्जा

डाटा विंग्स ने अपने ताजा रिपोर्ट में देश ने 30 चैनलों के मार्केट शेयर के आंकड़े जारी कर दिए हैं। इसके अनुसार 4 PM 234 मिलियन व्यूज व 15 प्रतिशत व्यूज शेयर के साथ सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। डीबी लाइव 176.1 मिलियन व्यू व 11 प्रतिशत शेयर के साथ दूसरे स्थान पर जबकि रविश कुमार 123.2 मिलियन व 8 प्रतिशत शेयर के साथ तीसरे स्थान पर है।

लोकप्रियता में भी नए आयाम गढ़े

लगातार हर रोज नए आयाम जोडऩे के क्रम में जन-जन के प्रिय यूट्यूब चैनल 4पीएम ने फरवरी के महीने में लगभग 15 करोड़ (149.9 मिलियन) व्यूज व 11 प्रतिशत भागीदारी के साथ सभी दिग्गजों को पछाड़ दिया था। इसी के साथ चैनल के सब्सक्राइबरों की संख्या में भी जबर्दस्त उछाल आया था तब उनकी संख्या 36 लाख से ज्यादा पहुंच गयी थी। लोगों के प्यार और सत्ता से सवाल करने की ताकत का ही नतीजा है कि 4 PM देशभर में नंबर वन यूट्यूब चैनल बना हुआ है। इन सब उपलब्धियों के पीछे चैनल के प्रमुख व संपादक संजय शर्मा का दूरदर्शी सोच है। अपने बेबाक व विजनरी विचारों के माध्यम से अपनी पूरी टीम को उत्साह से भरकर वह इस चैनल को एक सही दिशा दिखा रहे हैं। तभी तो अब देश के लीडिंग टीवी न्यूज चैनल भी संपादक संजय शर्मा का लोहा मानते हैं।

सच सामने लाने के जज्बे ने बनाया जनप्रिय

लोगों के प्यार और अपने सच दिखाने के जज्बे की बदौलत 4 PM लगातार सफलता की सीढिय़ों को चढ़ रहा है और देश में आए दिन अपना परचम फहरा रहा है। जिस समय देश की कथित मेन स्ट्रीम मीडिया सिर्फ सत्ता वंदन में लगी हुई है, ऐसे में 4 PM और उसके संपादक संजय शर्मा ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए सत्ता से तीखे सवाल करना जारी रखा और जनता के सामने लगातार सच को दिखाते रहे हैं। आज उसी सच और सत्ता से सवाल करने के हौसले का ही नतीजा है कि 4 PM देश भर में अपनी अलग पहचान बना रहा है और बन गया जनता का चहेता। निरंतर अपनी लोकप्रियता में दिन दोगुनी रात चौगुनी बढ़ोत्तरी कर रहा है।

देश के बाकी राज्यों में भी चैनल की पहुंच

4 PM धीरे-धीरे लोकप्रिय होता चला जा रहा है। पहले जहां एक चैनल सिर्फ यूपी में था अब उसकी कई शाखाएं देश के बाकी राज्यों में फैल रही हैं। यहीं नहीं जिन राज्यों में यह चैनल नहीं है वहा भी इसकी मांग बढ़ रही है। यूट्यूब चैनल की पूरी टीम की मेहनत से 4 PM एक विशाल पेड़ बनने की ओर अग्रसर है। आज 4क्करू नेशनल के अलावा 9 राज्यों के क्षेत्रीय चैनल भी हैं। जिनमें 4 PM यूपी, बिहार, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, 4 PM गुजरात और इसके अलावा 4 PM बॉलीवुड का भी चैनल शामिल है।

चैनल के कर्मी भी अच्छे माहौल में करते हैं काम

4 PM जहां देश व प्रदेश के बीच पंसद किया जा रहा है वैसे ही यहां पर काम करने वाले कर्मियों में काम करने के अच्छे माहौल से भी काफी पंसदीदा संस्थान है। खुशनुमा माहौल में सभी कर्मी अपने विजनरी संपादक संजय शर्मा के दिशा निर्देशन काम करते हैं। अपने यूट्यब चैनल के इस परचम पर पहुंचने का जश्न भी समय-समय पर सभी कर्मी मनाते रहते हैं । व्यूज हो या सब्सक्राइबर की बढ़ोत्तरी हर बार चैनल के सभी रिपोर्टर, स्क्रिप्ट राइटर, एडिटर, वीडियोग्राफर एक साथ जश्न मनाते हैं। इस खुशी के कार्यक्रम में एडिटोरियल ही नहीं अन्य विभागों के सहकर्मी भी बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button