महाराष्ट्र में होगा बीजेपी का अंतिम संस्कार: राउत

  • बोले- इसलिए पीएम मोदी की आत्मा यहां भटक रही

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण से पहले राजनीतिक दलों और नेताओं के तीखे बयान सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उनका महाराष्ट्र से कोई लेना-देना नहीं है,यह आत्मा जो मोदी जी की भटक रही है यह बीजेपी का श्मशान बनने जा रहा है, बीजेपी का अगर कहीं अंतिम संस्कार होगा तो महाराष्ट्र में होगा आप देख लीजिए।
उन्होंने कहा कि यह आत्मा जो दिल्ली और गुजरात से होते हुए महाराष्टï्र आती है, वह बार-बार महाराष्टï्र में क्यों भटक रही है? इसलिए भटक रही है क्योंकि महाराष्ट्र बीजेपी के लिए 4 जून के बाद एक श्मशान की तरह होने वाला है, इसलिए उनकी आत्मा महाराष्ट्र में बीजेपी के श्मशान की तरह भटक रही है, हमने यह तय किया है जो महाराष्टï्र के दुश्मन हैं, जिसने महाराष्टï्र तोडऩे की साजिश की है चाहे शरद पवार हों, चाहे उद्धव ठाकरे हों उनकी पार्टी को तोडऩे की कोशिश की है। उनकी आत्मा जो है महाराष्ट्र और मुंबई में भटक गई है।
यहां के उद्योगपति यहां की संपत्ति सब कुछ हड़पना चाहते हैं। यह आत्मा और इस आत्मा के साथ हमारी लड़ाई है, यह अघोरी आत्मा है।

प्रज्ज्वल रेवन्ना पर बोले- यही है मोदी का परिवार

कर्नाटक में वीडियो स्कैंडल के मामले पर बोलते हुए संजय राउत ने कहा, भारतीय जनता पार्टी एक ढोंग रचने वाली पार्टी है, कर्नाटक में 2800 वीडियो वायरल हो गए हैं एक व्यक्ति के जो बीजेपी के परिवार के सदस्य हैं, मोदी जी का परिवार कितना बड़ा है, देखिए, उनके परिवार के सदस्य 2800 बलात्कार करते हैं। इतना बड़ा परिवार है और मोदी जी उनके लिए वोट मांगते हैं यह सिर्फ एक भटकती आत्मा ही कर सकती है, और कोई नहीं कर सकता। इस प्रकार का काम अगर कोई कर सकता है तो वह भटकती आत्मा ही कर सकती है और मोदी जी वह कर रहे हैं। एक बलात्कारी महिलाओं पर अत्याचार करने वाला एक व्यक्ति के लिए मोदी वोट मांगते हैं और मोदी जी को इस बारे में दिल में कोई दुख नहीं है।

फिर लगी बाबा रामदेव को सुप्रीम फटकार

  • पतंजलि भ्रामक विज्ञापन का मामला
  • पूछे सवाल- माफीनामा समय पर क्यों दाखिल नहीं किया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पतंजलि भ्रामक विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज मंगलवार (30 अप्रैल) को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बाबा रामदेव और बालकृष्ण से सवाल करते हुए कहा कि माफीनामा समय पर दाखिल क्यों नहीं किया गया। इस पर पतंजलि के वरिष्ठ वकील रोहतगी ने कहा कि यह 5 दिन पहले दायर किया गया था।
सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि आयुर्वेद को फटकार लगाते हुए कहा कि कंपनी भ्रामक विज्ञापन मामले में उसके आदेशों का पालन नहीं कर रही है। जब अदालत ने ऑरिजनल रिकॉर्ड मांगे तो सार्वजनिक माफी की ई-कॉपी पेश करने के लिए कंपनी की खिंचाई करते हुए अदालत ने कहा, यह अनुपालन नहीं है। जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ ने कहा,कि हम इस मामले में अपने हाथ खड़े कर रहे हूैं, हमारे आदेशों का अनुपालन न करना बहुत हो गया। सुनवाई के दौरान बाबा रामदेव और बालकृष्ण मौजूद रहे।

गंभीर मामला, परिणाम भुगतने के लिए रहें तैयार

पीठ ने कहा, पिछली बार जो माफीनामा छापा गया था वो छोटा था और उसमें केवल पतंजलि लिखा था लेकिन दूसरा वाला बड़ा है जिसके लिए हम प्रशंसा करते हैं कि ये बात उनको समझ में आई। आप केवल न्यूज पेपर और उस दिन की तारीख का माफीनामा जमा करें। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आईएमए के अध्यक्ष का बयान रिकॉर्ड पर लाने की बात भी कही। कोर्ट ने कहा कि ये बेहद ही गंभीर मामला है, इसका परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

अगली सुनवाई से मिली छूट

इसके साथ ही अगली सुनवाई में बाबा रामदेव और बालकृष्ण ने पेशी से छूट मांगी। इस पर कोर्ट ने साफ किया कि ऐसा केवल अगली सुनवाई के लिए है। ये कहते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दोनों को अगली पेशी से छूट दे दी।

आगामी लोस चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका!

  • सियासी गलियारों में चर्चा पूरे देशभर में करेंगी प्रचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लडऩे की संभावना नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका गांधी का मानना है कि अगर वह सिर्फ एक सीट से चुनाव लडऩे के बजाय उत्तर प्रदेश में प्रचार करेंगी तो यह पार्टी के लिए अधिक प्रभावी होगा। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस नेता के आगामी लोकसभा चुनाव लडऩे की संभावना नहीं है।
ऐसी अटकलें हैं कि राहुल गांधी को अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। कांग्रेस महासचिव उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस के अनुसार उसने अगले तीन दिनों के लिए चुनाव कार्यकर््म निर्धारित किए हैं – बुधवार को असम में, गुरुवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में। वह 3 मई को उत्तर प्रदेश और गुजरात का दौरा करेंगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा को लोकसभा चुनाव के लिए क्रमश: अमेठी और रायबरेली से मैदान में उतारने का आग्रह किया था, लेकिन सीईसी की बैठक में कोई निर्णय नहीं लिया गया।
इस बीच, 2019 में राहुल गांधी से अमेठी छीनने वाली केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता 26 अप्रैल के बाद वहां आएंगे और लोगों को जातिवाद के नाम पर बांटेंगे और एक के बाद एक मंदिरों में जाएंगे।

स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक छह बारातियों की मौत

  • भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार के भागलपुर में खुशियों से भरी एक बारात में अचानक मातम छा गया। यहां 29 अप्रैल की रात एक भीषण सडक़ हादसा हो गया जिसमें कई बाराती शामिल थे। इस सडक़ खाते में चाहिए बारातियों की मौत हुई है और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जानकारी के मुताबिक सभी लोग स्कॉर्पियो में बैठकर बारात में जा रहे थे।
स्कॉर्पियो में ड्राइवर समेत कुल नौ लोग सवार थे। इस दौरान नेशनल हाईवे 80 पर होगा थाना क्षेत्र के अमरपुर गांव के पास छर्री लदा ट्रक स्कॉर्पियो पर पलट गया। जैसे ही यह हादसा हुआ आसपास हर तरफ हडक़ंप मच गया। जो बारात दुल्हन लेने जा रही थी वहां अचानक लाशों के ढेर बिछ गए। घटना से खुशी का माहौल मातम में बदल गया है।
बताया जा रहा है कि ट्रक का टायर फटने के कारण यह हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक मुंगेर के हवेली खडग़पुर थाना क्षेत्र से श्रीमदपुर यह बारात जा रही थी। यह हादसा तब हुआ जब बारात कहलगांव की तरफ जा रही थी तभी एक ट्रक आया और इस समय ट्रक का टायर फट गया जिससे ड्राइवर ने ट्रक का संतुलन खो दिया और वह स्कॉर्पियो पर पलट गया। बता दे कि हादसे के बाद मायागंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सभी घायल को भर्ती कराया गया। इस हादसे में एक बच्चा समेत कुल 6 लोगों की मौत हो गई है। रात में ही इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। अच्छा इतना भीषण था की छोरी को जेसीबी की मदद से काटना पड़ा इसके बाद घायलों को निकाला गया। हादसे के बाद लगभग दो से तीन घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

विपक्ष हताश व निराश हो गया है: शाह

  • फर्जी वीडियो को लेकर कांग्रेस को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने फर्जी वीडियो को लेकर विपक्ष को घेरा और कहा कि यह कार्रवाई उनकी हताशा और निराशा का परिचायक है। असम के एक कांग्रेस पदाधिकारी को कथित तौर पर अमित शाह का फर्जी वीडियो साझा करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार गुवाहाटी निवासी 31 वर्षीय रीतम सिंह असम कांग्रेस से जुड़ा है और पार्टी के वॉर रूम कोऑर्डिनेटर के रूप में कार्य करता है।
विपक्ष, खासकर कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए शाह ने कहा, उनकी (कांग्रेस) हताशा इस स्तर तक पहुंच गई है कि उन्होंने मेरे और कई अन्य भाजपा नेताओं के फर्जी वीडियो फैलाए हैं। मुख्यमंत्रियों, प्रदेश अध्यक्ष और अन्य लोगों ने भी ऐसा किया है। इस फर्जी वीडियो को आगे बढ़ाने का काम…आज कांग्रेस पार्टी के एक प्रमुख नेता पर आपराधिक मुकदमा चल रहा है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई उनकी हताशा और निराशा का सूचक है। जब से राहुल गांधी ने कांग्रेस की कमान संभाली है, वह राजनीति के स्तर को नए निचले स्तर पर ले जाने के लिए काम कर रहे हैं… मेरा मानना है कि फर्जी प्रचार करके जनता का समर्थन हासिल करने की कोशिश की जा रही है।

कांग्रेस सरकार रेवन्ना मामले में करे कार्रवाई

कर्नाटक में जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीडऩ के मामले में अब अमित शाह ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम इस मामले की जांच के पक्ष में हैं। हमारे सहयोगी दल जेडीएस ने भी मामले में कार्रवाई करने की बात कही है। जेडीएस सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बीजेपी का रुख स्पष्ट है कि हम देश की मातृ शक्ति के साथ खड़े हैं। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वहां किसकी सरकार है? सरकार कांग्रेस पार्टी की है। उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? हमें इस पर कार्रवाई नहीं करनी है, क्योंकि यह राज्य की कानून व्यवस्था का मामला है, राज्य सरकार को इस पर कार्रवाई करनी है।

सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ के कांकेर में सात नक्सली किये ढेर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से कम सात माओवादी मारे गए। कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ के बाद दो महिला कैडरों सहित सात माओवादियों के शव पाए गए। यह टकराव अस्थिर नारायणपुर-कांकेर सीमा पर स्थित अबूझमाड़ के जंगलों में हुआ, जहां रिजर्व पुलिस महानिदेशालय (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवानों ने मंगलवार सुबह संदिग्ध माओवादियों के साथ गोलीबारी की।
एक पुलिस अधिकारी ने एएनआई को बताया, नारायणपुर-कांकेर सीमा क्षेत्र के अबूझमाड़ में आज सुबह से डीआरजी और एसटीएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। अधिकारी ने कहा, हम पुष्टि कर सकते हैं कि सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं और मुठभेड़ अभी भी जारी है। यह ऑपरेशन सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ में 29 माओवादियों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद शुरू हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button