वायरल वीडियो केस में 5वीं गिरफ्तारी, भीड़ को उकसाने वाला भी गिरफ्तार

नई दिल्ली। मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई बदसलूकी के मामले में मणिपुर पुलिस ने 5वें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी 19 साल का एक युवक है। पुलिस के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में इस युवक को देखा गया था। वीडियो में लडक़े को लोगों की भीड़ को उकसाते और निर्देश देते हुए देखा जा सकता है।
मणिपुर में दिल दहला देने वाले वीडियो का संज्ञान लेते हुए मणिपुर पुलिस इससे पहले 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी थी। इन चारों आरोपियों को शुक्रवार को 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। 19 जुलाई को मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई बर्बरता की वीडियो वायरल होने के बाद ये गिरफ्तारियां की गई थीं। अब इसी मामले में शनिवार के दिन 5वें आरोपी की भी गिरफ्तारी कर लिया गया है। मणिपुर में महिलाओं के साथ बदसलूकी करने वाले मुख्य आरोपी के घर को उसी के गांव के लोगों ने आग के हवाले कर दिया था। गिरफ्तारी होने के बाद जब आस-पास के लोगों को आरोपी के बारे में मालूम चला तो, उन्होंने घर में तोड़-फोड़ करके आग लगा दी। घर तोडऩे और जलाने में अधिकतर महिलाएं शामिल थी। गौरतलब है कि आग आरोपी के समुदाय से जुड़े लोगों ने ही लगाई। आरोपी मैतेई समुदाय से आता है।
मणिपुर में जिन दो महिलाओं के साथ हिंसक भीड़ ने बदसलूकी की थी, उनमें से एक पीडि़ता का पति भारतीय सेना की पूर्व सैनिक है। उन्होंने भारतीय सेना में असम रेजिमेंट के सूबेदार के रूप में काम किया था। इसके अलावा कारगिल युद्ध में भी पीडि़ता के पति ने लड़ाई लड़ी थी। वहीं, मामले में दर्ज हुई एफआईआर में यह भी दावा किया गया कि भीड़ ने पीडि़त महिला के भाई को भी मार दिया, जो अपनी बहन को बलात्कार से बचाने की कोशिश कर रहा था।

 

Related Articles

Back to top button