चंपई सोरेन के पीछे लगाए गए थे जासूस, कोलकाता से किए जा रहे थे ट्रेसज्सीएम हिमंता का बड़ा आरोप

नई दिल्ली। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का कुछ दिन में दामन थामने जा रहे हैं. इसका आधिकारिक ऐलान हो चुका है. इस बीच बीजेपी ने दावा किया है कि चंपई सोरेन की जासूसी की जा रही थी. जासूसी करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये जासूसी पुलिस से करवाई गई है और इसमें एक महिला भी शामिल है. असम के मुख्यमंत्री व झारखंड बीजेपी के सह-प्रभारी हिमंता बिस्व सरमा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि चंपई सोरेन के पीछे लगाए गए जासूस थे. उन्हें कोलकाता से ट्रेस किया जा रहा था.
उन्होंने कहा कि दिल्ली में चंपई सोरेन जिस होटल में ठहरे हुए थे उसी फ्लोर पर एक महिला भी आई थी. ये महिला इन पुलिसकर्मियों के कमरे में गई थी. असम सीएम ने आशंका जताई है कि चंपई सोरेन का फोन में भी ट्रेस किया जा रहा था और उनकी जासूसी की गई. झारखंड के पुलिस अधीक्षक ने उनका दोनों बार पीछा कराया. एसपी के आदमी को दिल्ली पुलिस को हैंडओवर किया.
सीएम सरमा ने कहा कि चंपई सोरेन की पीछा कोलकाता से किया गया. दिल्ली होटल ताज से दोनों पुलिसकर्मियों को पकड़ा गया. दोनों स्पेशल ब्रांच के सब इंस्पेक्टर हैं. उन्होंने दिल्ली पुलिस को बताया है कि चंपई को ट्रैक करने का आदेश मिला था. उन्होंने बताया कि ये आईजी ने जिम्मेदारी दी थी.
उन्होंने कहा कि चंपई सोरेन ने दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है और उन्होंने पुलिस को बताया है कि दोनों पुलिसकर्मी कोलकाता से उनके साथ फ्लाइट में पीछा करते हुए आए हैं. उन्होंने होटल के पास ही अपना रूम बुक किया. सरमा ने कहा कि दिल्ली पुलिस दोनों को पकड़ ले गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button