2 बजे तक की बड़ी खबरें

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों के आंदोलन को लेकर विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सांसद कंगना रनौत की आलोचना करते हुए....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों के आंदोलन को लेकर विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सांसद कंगना रनौत की आलोचना करते हुए…. मंगलवार को कहा कि यह बयान नहीं बल्कि किसी को बचाने के लिए ‘शब्द ढाल’ है….

2… उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री टूरिज्म फेलोशिप कार्यक्रम की शुरुआत की है…. आपको बता दें कि इसके तहत चयनित शोधार्थियों को प्रतिमाह ₹40,000 का पारिश्रमिक मिलेगा…. इस फेलोशिप का उद्देश्य प्रदेश में पर्यटन से संबंधित योजनाओं का अनुसरण और पारिस्थितिक स्थलों का विकास करना है….

3… बिजनौर के भनेड़ा उच्च प्राथमिक विद्यालय में टीचर तनवीर आयशा के निलंबन ने एक भावनात्मक और विवादित माहौल पैदा कर दिया है…. आपको बता दें कि  टीचर तनवीर आयशा पर आरोप था कि उन्होंने तिलक लगाकर आने वाले बच्चों को स्कूल में आने से मना किया था…. इस घटना ने न केवल गांव में बल्कि मीडिया में भी हलचल मचा दी….

4… इलाहाबाद को प्रयागराज और मुगलसराय को दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन करने जैसे तमाम फैसलों की कड़ी में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर नाम बदलने का फैसला चर्चा में है….. असल में भारतीय रेलवे के नॉर्दर्न रेलवे ने यूपी के लखनऊ डिवीजन के आठ रेलवे स्टेशनों का नाम बदल दिया है….

5… मायावती और अखिलेश यादव के रिश्तों में समर्थन, आभार और धन्यवाद का नया दौर प्रारंभ हुआ है…. सपा अध्यक्ष की बसपा के वोट पर नजर है…. तो वहीं बसपा सुप्रीमो भी पूरे माजरे को अच्छी तरह से भांप रही हैं…. हालांकि, कुछ जानकार संबंधों के इस नए दौर के पीछे यूपी के आने वाले चुनाव का गणित भी मान रहे हैं…

6… भारतीय जनता पार्टी एक सितंबर से सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है…. पार्टी ने लोगों को सदस्य बनाने के लिए चार तरह की व्यवस्थाएं की है…. इसमें ऑनलाइन, नमो एप, क्यूआर कोड और फार्म भरकर सदस्य बनाया जाएगा….

7… चन्द्रशेखर आज़ाद ने सीएम योगी के “बटेंगे तो कटेंगे” वाले बयान पर कहा कि “सेंटर में तीसरी बार उनकी सरकार और उत्तर प्रदेश में दूसरी बार उनकी सरकार है…. वो भय की राजनीति करते हैं… और डराकर लोगों से वोट लेना चाहते हैं… जबकि उनकी खुद की सरकार है…

8… पश्चिम बंगाल में बीते दिन हुए ‘नबन्ना आंदोलन’ के बाद बीजेपी ने 12 घंटे का ‘बंद’ बुलाया है….. जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला…. हालांकि, उन्होंने छात्रों पर हुए लाठीचार्ज का विरोध किया….

9… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने पश्चिमी बंगाल में रेप केस मामले पर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि… बीजेपी पश्चिम बंगाल मामले को लेकर पूरी तरह एक्सपोज होते हुए राजनीति कर रही है… वहीं हम बलात्कारी के पकडे जाने, उसको सजा दिलाने और उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने के पूरे पक्षधर है…

10… इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी की योगी सरकार से जवाब तलब करते हुए उसे यह बताने को कहा है कि संगम नगरी प्रयागराज में आयोजित होने वाले महाकुंभ में संत महात्माओं और श्रद्धालुओं को साफ…. और पर्याप्त गंगाजल में आस्था के डुबकी लगवाने के लिए क्या इंतजाम किए जा रहे हैं… हाईकोर्ट ने यूपी सरकार के साथ ही प्रयागराज मेला प्राधिकरण… और प्रयागराज शहर की व्यवस्था से जुड़े दूसरे अफसरों से भी इस बारे में जवाब तलब किया है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button