आपदा का पैसा न रुकवाएं जयराम: सुक्खू

  • बोले- हम नेता प्रतिपक्ष के क्षेत्र में खर्च करेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन प्रश्नकाल के दौरान सीएम सुक्खू ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के बीच तीखी बहस हुई। भाजपा नेता के प्रश्न का उत्तर देते हुए सीएम ने कहा-आप दिल्ली जाकर आपदा का पैसा न रुकवाएं। बजट लाने में सहयोग करेंगे तो हम आपके क्षेत्र में खर्च करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दसवें महीने में पुल का शिलान्यास हुआ और 11वें महीने में चुनाव घोषित हो गए। सराज में खूब पैसा खर्च हुआ।
मंत्री भी रोते रहे कि उनके क्षेत्र में भेदभाव हो रहा है। आपदा के बाद पीडीए में जो पैसा आना है, उसे लाने में सहयोग करें। दिल्ली जाकर पैसा न रुकवाएं। हम सारा पैसा खर्च कर देंगे। इसमें राज्य की ओर से भी बजट खर्च किया जाना है। सुक्खू ने यह बात उस वक्त कही, जब जयराम ठाकुर ने लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को थुनाग पुल पर उठाए गए इस प्रश्न पर घेरा। जयराम ने प्रश्नकाल में यह मामला उठाया कि थुनाग बाजार में पुल का काम शुरू किया गया था। शिकारी माता को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है। पुल के निर्माण के लिए उन्होंने भाजपा सरकार में पुल के लिए बजट की व्यवस्था की। अभी तक पुल में जंजैहली में एबेटमेंट का काम पूरा नहीं किया गया है। एक एबेटमेंट बनाकर काम बंद कर दिया गया है।

जयराम ने केंद्रीय नेताओं को न बुलाने पर जताई आपत्ति

नेता विपक्ष जयराम ठाकुर न मेडिकल पार्क के प्रशासनिक ब्लॉक के शिलान्यास में किसी भी केंद्रीय नेता को नहीं बुलाने को लेकर आपत्ति जताई। जयराम ठाकुर ने कहा कि यह प्रोजेक्ट केंद्र सरकार की देन है। शिलान्यास को लेकर ना तो केंद्र सरकार को सूचना दी गई और ना ही किसी को बुलाया गया। जवाब में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि प्रोजेक्ट का शिलान्यास पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर चुके हैं। अब प्रोजेक्ट के छोटे-छोटे ब्लॉक सरकार अपने बजट से तैयार करने लगी है, ऐसे में केंद्र से किसी को बुलाना जरूरी नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button