भारत में घुसपैठ कर रहीं मां बेटी पर BSF ने की फायरिंग, हिंदू लड़की की हुई मौत  

बांग्लादेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार के तख्तापलट के बाद हिंदुओं समेत बाकी अल्पसंख्यकों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: बांग्लादेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार के तख्तापलट के बाद हिंदुओं समेत बाकी अल्पसंख्यकों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि वह बचने के लिए भारत में घुसने की फिराक में लगे हुए हैं। वहीं अब त्रिपुरा में अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर एक बांग्‍लादेश की 13 साल की हिंदू लड़की कथित तौर पर भारत में घुसने की फिराक में थी। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन गोलीबारी में वह मारी गई।

इस मामले में शिकदर ने बताया कि स्थिति से निपटने के लिए बीजीबी और BSF के बीच फ्लैग मीटिंग बुलाई गई। बच्ची की पहचान 13 वर्षीय स्वर्णा दास के रूप में हुई है, जो पश्चिम जूरी संघ के जूरी उपजिला के अंतर्गत कलनीगर गांव निवासी पोरेंद्र दास की बेटी थी। पोरेंद्र ने बताया कि स्वर्णा और उसकी मां, उनके सबसे बड़े बेटे जो त्रिपुरा में रहते हैं से मिलने के लिए अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रही थीं। उन्हें 2 स्थानीय दलालों की मदद मिली।

बताया जा रहा है कि जब वे भारतीय सीमा में पहुंचे तो BSF कर्मियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिससे स्वर्णा की तुरंत मौत हो गई। स्वर्णा की मां गोली लगने से बाल-बाल बच गईं। वहीं इस दुःखद घटना से आक्रोश फैल गया है और बॉर्डर एरिया में सख्ती बढ़ाई गई है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  •  अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर एक बांग्‍लादेश की 13 साल की हिन्‍दू लड़की के अवैध रूप से भारत में घुसने का मामला सामने आया है।
  •  BSF को इस घटना की भनक लग गई और उन्‍होंने घुसपैठ को रोकने के लिए गोली चला दी, इस घटना में बच्‍ची की मौत हो गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button