पैरालंपियनों की झोली में गिर रहा सोना-चांदी

  • मेंस क्लब थ्रो में धरमबीर ने गोल्ड, प्रणव ने जीता सिल्वर, भारत की झोली में अबतक 24 मेडल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पेरिस। पेरिस पैरालंपिक का सातवां दिन भारत के लिए बेहतरीन रहा। जहां भारत की झोली में दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल आया, इसके साथ ही अब इंडिया के कुल 24 मेडल हो गए हैं। वहीं सातवां दिन खत्म होते होते मेंस क्लब थ्रो में धरमबीर ने गोल्ड तो प्रणव ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। दरअसल, भारत ने क्लब थ्रो में डबल पोडियम फिनिश किया।
जिसमें धरमबीर ने 34.92 मीटर के थ्रो करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। जबकि प्रणव सूरा ने 34.59 के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीता। भारत के ही अमित कुमार इस इवेंट में 10वें स्थान पर रहे। उनका इस इवेंट में सर्वश्रेष्ठ थ्रो 28.96 का रहा। बता दें कि, ये भारत का मौजूदा खेलों में पांचवां गोल्ड और 8वां सिल्वर है।

हरविंदर सिंह ने आर्चरी में पहली बार दिलाया सोना

भारत के तीरंदाज हरविंदर सिंह ने आर्चरी में इतिहास रचते हुए पैरालंपिक्स में पहला गोल्ड मेडल जीता है। पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व ओपन के फाइनल में 33 वर्षीय हरविंदर सिंह ने पोलैंड के लुकाज सिजेक को 6-0 से हराया। मौजूदा पैरालंपिक में भारत का ये चौथा गोल्ड मेडल रहा। भारत के पदकों की संख्या अब 22 हो गई है। भारत अब तक 4 गोल्ड, 7 सिल्वक और 11 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है। हरविंदर ने चीनी ताइपे के सेंग लुंग हुई को 7-3 से पराजित करने के बाद प्री-क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया के सेतियावान को 6-2 से हराया था। फिर उन्होंने क्वार्टरफाइनल में कोलंबिया के हेक्टर जूलियो रमीरेज को 6-2 से शिकस्त दी। इसके बाद हरविंदर ने सेमीफाइनल में ईरान के मोहम्मद रेजा को 7-3 से हराकर फाइनल में एंट्री की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button