हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, बलकौर सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा 

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। हरियाणा में माहौल गरमाया हुआ है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अलग-अलग...

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। हरियाणा में माहौल गरमाया हुआ है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अलग-अलग पार्टियों के उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी होने के बाद नेताओं के लगातार इस्तीफे हो रहे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी को एक और झटका लगा है। सिरसा से पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही बलकौर सिंह ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। बलकौर सिंह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे।

आपको बता दें कि पूर्व विधायक बलकौर सिंह, जिला पार्षद, ब्लॉक समिति के चेयरमैन, ब्लॉक समिति के मेंबर, कई सरपंच, कई पूर्व सरपंच, पंच, पूर्व नगर पार्षद और बीजेपी के कई पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पिछले 5 वर्षों तक पार्टी की तन-मन-धन से सेवा की, लेकिन इसके बावजूद उन्हें वह मान-सम्मान और सरकारी पद नहीं मिला जिसके वे लायक थे।

दरअसल,  हरियाणा में भाजपा के 67 सीटों का वितरण करने के बाद से भगदड़ जारी है। कालांवाली की सीट पर मौजूदा विधायक शीशपाल केहरवाला को टिकट दिया है। इसके अलावा बेरी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की टिकट न मिलने से नाराज़ भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अमित अहलावत ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सभी पदों से त्यागपत्र देकर भाजपा को अलविदा कह दिया है। अहलावत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर अपने इस्तीफे की जानकारी दी और साथ ही निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • वहीं इस बीच खबर सामने आ रही है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में कांग्रेस पार्टी और आम आदमी में गठबंधन होगा या नहीं।
  • आज इस बात का फैसला शायद दिल्ली में हो जाएगा. दिल्ली में गठबंधन के मुद्दे पर कांग्रेस की अहम बैठक होगी, पिछले एक हफ्ते से दोनों पार्टियों का गठबंधन पर मंथन चल रहा है।
  • AAP पार्टी ने हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों में दस विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. वहीं कांग्रेस आम आदमी पार्टी को 5 सीटें देने पर अड़ी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button