राहुल गांधी अब पप्पू नहीं रहे, एक उच्च शिक्षित रणनीतिकार बन गए हैं, कांग्रेस सांसद पर बोले सैम पित्रोदा

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने कहा है कि राहुल गांधी पप्पू नहीं हैं, वे गहरी सोच रखने वाले रणनीतिकार हैं। सैम पित्रोदा ने ये बयान राहुल गांधी के साथ टेक्सास में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते वक्त दिया है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष ने आगे कहा कि राहुल गांधी समावेशिता के हिमायती हैं।
सैम पित्रोदा ने अपने बयान में कहा कि राहुल गांधी के पास एक ऐसा दृष्टिकोण है, जो भाजपा की तरफ से करोड़ों रुपये खर्च करके प्रचारित किए जाने वाले दृष्टिकोण से बिलकुल अलग है। मैं आपको बता दूं कि वह कोई पप्पू नहीं हैं। वह उच्च शिक्षित, पढ़े-लिखे, किसी भी विषय पर गहरी सोच रखने वाले रणनीतिकार हैं और कभी-कभी उन्हें समझना बहुत आसान नहीं होता।
टेक्सास में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सैम पित्रोदा ने कहा कि पचास के दशक की शुरुआत में स्कूल जाते समय, गांधीवादी विचार हमारी शिक्षा का मूल था। समावेश और विविधता केवल शब्द नहीं थे – ये वे थे जिसके द्वारा हम जीते हैं और जब मैं अपने समाज में परिवर्तन देखता हूं, जो मूल संरचना पर हमला है, तो मुझे इसकी चिंता होती है। इसलिए हम यह सुनिश्चित करें कि हम जाति, धर्म, भाषा या राज्य के बावजूद अपने लोगों का सम्मान करें। हम सभी के लिए समान अवसर पैदा करते हैं, हम श्रमिकों को सम्मान देते हैं और ये वे मुद्दे हैं जिनकी राहुल गांधी वकालत कर रहे हैं और इससे मुझे बहुत खुशी होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button