महिला T-20 विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, इस गेंदबाज की हुई वापसी 

महिलाओं के T20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड ने मंगलवार (10 सितंबर) को टीम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड ने महिला T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम...

4PM न्यूज नेटवर्क: महिलाओं के T20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड ने मंगलवार (10 सितंबर) को टीम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड ने महिला T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम के 15 में से 14 खिलाड़ियों के पास पहले भी T20 वर्ल्ड कप खेलने का अनुभव रहा है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड T20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

बताया जा रहा है कि टीम के 15 खिलाड़ियों को देखकर साफ पता चलता है कि न्यूजीलैंड ने जोश से ज्यादा अनुभव को तरजीह दी है। ऐसा इसलिए क्योंकि 15 खिलाड़ियों में सिर्फ एक ही खिलाड़ी ऐसी है, जिसके पास T20 वर्ल्ड कप खेलने का पुराना अनुभव नहीं है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज को छोड़कर बाकी सभी के पास पहले T20 वर्ल्ड कप खेलने का अनुभव रहा है। 6 महीने बाद रोजमैरी मायर की वापसी से टीम की गेंदबाजी को मजबूती मिली है। वहीं 2 खिलाड़ी ऐसे हैं जो 9वीं बार महिला T20 वर्ल्ड कप में खेलते दिखेंगे।

चोटिल गेंदबाज की हुई वापसी

आपको बता दें कि कप्तान सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स के लिए यह नौवां महिला T-20 विश्वकप है। इसके अलावा चोटिल तेज गेंदबाज रोजमेरी मैयर की भी टीम में वापसी हुई है। 24 टी-20 मैचों में 18 विकेट लेने वाली रोजमेरी मैयर, ली ताहुहू, जेस केर, हन्ना रोवे और मौली पेनफोल्ड के हाथों में तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान होगी। वहीं बेट्स और ब्रुक हॉलिडे को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर विकल्प के रूप में टीम में शामिल किया गया हैं। स्पिनर लेघ कास्पेरेक, मेली केर, फ्रैन जोनास और ईडन कार्सन को भी टीम जगह दी गई हैं।

टीम में एकमात्र विकेटकीपर-बल्लेबाज इजी गेज पहली बार टी-20 विश्वकप में खेलेंगी। टीम के चयन को लेकर न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा कि “मैं इस टीम से वास्तव में खुश हूं मुझे लगता है कि ये हमारे सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ी हैं जो संभावित रूप से विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल ढल सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सोफी और बेट्स के पास विश्वकप से लेकर फ्रैंचाइज लीग तक के टूर्नामेंट का बहुत अनुभव है, इसलिए हम निश्चित रूप से इस ज्ञान का उपयोग इस काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा में करेंगे।

महिला T-20 विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड की टीम 

  • सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, ईडन कार्सन, इजी गेज,
  • मैडी ग्रीन, फ्रान जोनास, ब्रुक हॉलिडे, लेघ कास्पेरेक, अमेलिया केर,
  • जेस केर, रोजमेरी मैयर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, ली ताहुहू और हन्ना रोवे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button