हरियाणा चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, चर्चाएं तेज 

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अपने बयान की वजह से चर्चाओं में हैं। राहुल गांधी ने इस बार ये बयान अपने अमेरिका दौरे...

4PM न्यूज नेटवर्क: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अपने बयान की वजह से चर्चाओं में हैं। राहुल गांधी ने इस बार ये बयान अपने अमेरिका दौरे के दौरान दिया है। राहुल गांधी इन दिनों भारतीय मीडिया में अपने बयानों की वजह से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। कांग्रेस नेता ने अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला किया है। इन सबके बीच उन्होंने एक ऐसी भविष्यवाणी भी की है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अमेरिका में बैठकर हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि हमें पूरा भरोसा है कि हम इन दोनों जगहों पर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे और जीत भी हासिल करेंगे। अगले दो या तीन महीनों में हम ये चुनाव जीत जाएंगे।

राहुल गांधी पप्पू नहीं है, वह पढ़े-लिखे हैं: सैम पित्रोदा

राहुल गांधी विपक्ष के नेता के तौर पर पहली बार विदेश दौरे पर हैं। कांग्रेस नेता अमेरिका के टेक्सास राज्य पहुंचे। यहां उन्होंने 2 कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। पहले उन्होंने डलास में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इसके बाद राहुल गांधी ने यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास के छात्रों से भारतीय राजनीति, इकोनॉमी और भारत जोड़ो यात्रा समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। राहुल ने कहा, “भारत में सब मेड इन चाइना है। चीन ने प्रोडक्शन पर ध्यान दिया है इसलिए चीन में रोजगार की दिक्कतें नहीं हैं।”

इसके साथ ही कार्यक्रम में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने कहा कि राहुल गांधी पप्पू नहीं है, वह पढ़े-लिखे हैं और किसी भी मुद्दे पर गहरी सोच रखने वाले स्ट्रैटजिस्ट हैं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि भाजपा और RSS ने हमारे संस्थानों को जो नुकसान पहुंचाया है, उसे दूर करना एक बहुत बड़ी समस्या है और इसका समाधान इतनी आसानी से और इतनी जल्दी नहीं होने वाला है। इसमें थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन हम जरूर बीजेपी को हरा देंगे। उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष पर हमला करने के लिए कई तरह की संरचनाओं का लगातार इस्तेमाल किया जा रहा है। जांच एजेंसियां, कानूनी व्यवस्था जो जारी है, उसे हर हाल में रोकना होगा। असली चुनौती संस्थानों को फिर से तटस्थ बनाने की ही है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हरियाणा में चुनाव आयोग के मुताबिक, अब 1 अक्टूबर की जगह 5 अक्बूटर को मतदान होगा।
  • इसके साथ ही मतगणना की अब काउंटिंग 4 अक्टूबर की जगह 8 अक्टूबर को होगी।
  • जम्मू कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान होगा।
  • पहले चरण में प्रदेश की 24 विधानसभा सीट पर 18 सिंतबर को मतदान होगा।
  • दूसरे चरण जम्मू कश्मीर की 26 विधानसभा सीटों पर 25 सितंबर 2024 को वोटिंग होगी।
  • तीसरे और आखिरी चरण में जम्मू कश्मीर की 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button