06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 हरियाणा विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए आम आदमी पार्टी ने एक और सूची जारी की है। आप ने सोनीपत से देवेंद्र गौतम और गुड़गांव से निशांत आनंद को उम्मीदवार बनाया है। इस सूची के साथ आप ने अब तक कुल 61 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पढ़िए आखिर आप ने किन-किन सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं।

2 कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान से सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में बीजेपी के बाद अब जेडीयू ने भी निशाना साधा है. जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है कि राष्ट्र राजनीति में आपस में प्रतिस्पर्धा हो रही है. हमारी परंपरा रही है कि देश के मुद्दों को हम विदेश में नहीं उठाते हैं.

3 उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने उत्तराखंड में डेमोग्राफिक चेंज और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचारों को लेकर भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड में अगर डेमोग्राफिक चेंज हो रहा है, कुछ बदलाव हो रहा है तो उसके सीधे तौर पर भारतीय जनता पार्टी और उनकी सरकार जिम्मेदार है.

4 कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. आज जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने बीजेपी को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि अगर 20 सीटें और आ जातीं तो ये सब जेल में होते.

5 समाजवादी पार्टी के नेता फखरूल हसन चांद ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी पहले से ही कहती हुई आई है कि भारतीय जनता पार्टी का देश के बाबा साहब के संविधान में न्यायपालिका में विश्वास और भरोसा नहीं है। बीजेपी हर वो काम कर रही है जिस काम की इजाजत देश का संविधान नहीं देता है और समाजवादी पार्टी बाबा साहब के संविधान की बात कर रही है। कानून और न्यायपालिका की बात कर रही है।

6 दिल्ली के शराब घोटाला मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। जिसमें कोर्ट ने दुर्गेश पाठक को जमानत दे दी है। वहीं सीएम केजरीवाल की हिरासत 25 सितंबर तक बढ़ा दी है। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत भी 25 सितंबर तक बढ़ा दी।

7 पंजाब के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म करने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं आया है। हालांकि आज शाम पर फैसला लिया जा सकता है। क्योंकि शाम छह बजे पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेस एसोसिएशन की बैठक होनी है, जिसमें हड़ताल को लेकर फैसला लिया जाएगा।

8 कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देखिए बहुत स्पष्ट रूप से राहुल गांधी जी ने अपनी प्राथमिकता को बता दिया। आतंकवाद और आंतकवादियों के खिलाफ अपने मंसूबें बता दिए। हमने भविष्य के भारत में आतंक का किसी भी प्रकार का स्थान नहीं और पाकिस्तान को उसकी औकात बता दी। अब नरेन्द्र मोदीजी और बीजेपी बताए कि बिरयानी खाने क्यों गए?

9 हरियाणा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने उचाना कलां विधानसभा से AAP उम्मीदवार पवन फौजी के नामांकन रोड शो में हिस्सा लिया. इस दौरान आप सांसद राघव चड्ढा ने दावा करते हुए कहा, ”हरियाणा में सरकार बनेगी तो AAP के सहारे ही बनेगी. सरकार की चाबी AAP के हाथ में रहेगी. पिछली बार उचाना की जनता ने जिस JJP के VIP उम्मीदवार को जिताया था, उसने जनता को ठगा, इस बार JJP को जमानत जब्त पार्टी बनाना है.”

10 शिमला के संजौली स्थित मस्जिद में अवैध निर्माण के विरोध में हुए हिंदूवादी संगठनों के उग्र प्रदर्शन में दर्जनों लोगों को चोटें आई हैं। लाठीचार्ज और धक्कामुक्की में आठ घायल अस्पताल पहुंचे है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यह मामला लंबे समय से लंबित है। जहां तक अवैध इमारतों के निर्माण का सवाल है, सरकार ने इसका संज्ञान लिया है। मैंने विधानसभा में भी मजबूती से कहा है कि जैसे ही इस पर फैसला आएगा, कानून के दायरे में कार्रवाई की जाएगी, अगर कोई इमारत अवैध पाई गई तो उसे गिरा दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button