पंजाब में अमृतपाल सिंह से लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान की जान को खतरा !

पंजाब पुलिस ने दावा किया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत हिरासत में लिए गए कट्टरपंथी अमृतपाल और उसके साथी न केवल राज्य की कानून-व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा है...

4PM न्यूज नेटवर्क: कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। इस बीच पंजाब पुलिस ने दावा किया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत हिरासत में लिए गए कट्टरपंथी अमृतपाल और उसके साथी न केवल राज्य की कानून-व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा है, बल्कि राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान की जान के लिए भी खतरा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने अमृतपाल के कुछ वीडियो क्लिप का हवाला दिया है, जिसमें वो ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि पंजाब के मुख्यमंत्री इस तरह से काम कर रहे हैं कि उनका भी वही हश्र हो, जो पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह का हुआ था, जिसकी हत्या मानव बम से की गई थी।

पुलिस ने अमृतपाल के कुछ वीडियो क्लिप का दिया हवाला

सूत्रों के मुताबिक सरकार ने बताया कि पुलिस स्टेशन पर हमले के बाद एक वीडियो बनाई गई थी, जिसमें सीएम मान का हाल बेअंत सिंह जैसा होने की बात कही थी। अमृतपाल के साथियों सरबजीत सिंह कलसी, गुरमीत गिल, पपलप्रीत सिंह व अन्य ने अपनी याचिका में कहा है कि उसके खिलाफ NSA लगाने समेत अन्य कार्रवाई असांविधानिक, कानून के खिलाफ और राजनीतिक असहमति के कारण की गई हैं, जो दुर्भावनापूर्ण है।

SSP के अनुसार, उक्त वीडियो क्लिप में अमृतपाल को यह कहते हुए देखा और सुना जा सकता है, “हमने सीएम मान को सीएम बेअंत सिंह के रास्ते पर न चलने की चेतावनी दी थी। सीएम मान अभी भी बेअंत सिंह द्वारा पहले अपनाए गए रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं। दिलावर ने मानव बम के रूप में काम किया और सीएम बेअंत सिंह को उड़ा दिया। इसके अलावा सीएम मान ने यह सुनिश्चित किया है कि आज इस भीड़ में से कई दिलावर पैदा हुए हैं।

बताया जा रहा है कि राज्य सरकार की ओर से यह जवाब अमृतपाल के करीबी सहयोगी सरबजीत सिंह कलसी और गुरमीत सिंह गिल उर्फ गुरमीत भुक्कनवाला द्वारा दायर कई याचिकाओं के जवाब में दाखिल किया गया है, जो असम की डिब्रूगढ़ जेल में एनएसए के तहत बंद हैं। कलसी और भुक्कनवाला दोनों ने इस साल मार्च में पंजाब सरकार द्वारा पारित अपने नए हिरासत आदेशों को चुनौती दी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button