दिनभर की बड़ी खबरें

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल बढ़ी हुई है... सभी दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं... इस बीच राहुल गांधी ने हरियाणा सरकार पर तंज कसते हुए डंकी करके हरियाणा से विदेश जाने का मुद्दा उठाया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः विधानसभा चुनावों को लेकर हरियाणा में सियासी सरगर्मी काफी तेज है….. राजनीतिक दल अपने-अपने तरीके से जनता को लुभाने में जुटे हैं….. इसी क्रम में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पिछले दिनों हरियाणा में करनाल के घोघड़ीपुर गांव में पहुंचे थे….. अब राहुल गांधी ने हरियाणा सरकार पर तंज कसते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है…. जिसमें उन्होंने डंकी करके हरियाणा से विदेश जाने का मुद्दा उठाया है….. राहुल ने लिखा कि क्यों Dunki हुए हरियाणा के युवा…. भाजपा द्वारा फैलाई गई ‘बेरोजगारी की बीमारी’ की कीमत लाखों परिवार अपनों से दूर हो कर चुका रहे हैं….. बड़ी संख्या में युवा बेहतर रोजगार और अवसरों की तलाश में विदेशों की ओर रुख कर रहे हैं….. भाजपा सरकार के 10 वर्षों के शासन में रोजगार के अवसरों की कमी के चलते यह स्थिति और गंभीर हो गई है….. बेरोजगारी की इस बीमारी ने लाखों परिवारों को अपनों से दूर कर दिया है…. जिससे न सिर्फ युवा बल्कि उनके परिजन भी पीड़ित हैं….

2… बसपा सुप्रीमो मायावती आजकल कांग्रेस व राहुल गांधी पर लगातार हमलावर बनी हुई हैं…. एक बार फिर मायावती ने कांग्रेस और राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस व राहुल गांधी की SC/ST/OBC आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं बल्कि दोगली एवं छलकपट की है….. अपने देश में इनके वोट के लिए ये आरक्षण का समर्थन व इसे 50% से ऊपर बढ़ाने की वकालत तथा विदेश में जाकर इनके आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं….. इनके इस दोहरे मापदण्ड से लोग सचेत रहें.. मायावती ने सोशल मीडिया पर आगे लिखा कि यह भी सच है…. कि केंद्र में इनकी सरकार ने ओबीसी आरक्षण सम्बन्धी मण्डल कमीशन रिपोर्ट लागू नहीं की थी….. साथ ही, बीएसपी के संघर्ष से SC/ST के पदोन्नति में आरक्षण को प्रभावी बनाने के लिए संसद में लाए गए संविधान संशोधन बिल को भी कांग्रेस ने पास नहीं होने दिया, जो अभी तक लम्बित है….. बीएसपी प्रमुख ने कहा कि इस आरक्षण विरोधी कांग्रेस व अन्य पार्टियों से भी ये लोग सजग रहें…..

3… महाराष्ट्र चुनाव से पहले प्रदेश का सियासी पारा हाई है और नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर तीखी बयानबाजी शुरू हो चुकी है….. अब एआईएमआईएम के नेता इम्तियाज जलील ने महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक नितेश राणे पर करारा हमला बोला है….. एआईएमआईएम नेता ने नितेश राणे के लिए टिंगू शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि ओवैसी साहब के पजामे का साइज टिंगू के पजामे के साइज से बड़ा है….. दरअसल, इम्तियाज जलील ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद से मुंबई तक तिरंगा संविधान रैली निकाली….. यह रैली रामगिरी महाराज और नितेश राणे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर निकाली गई…..  वहीं इस प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए इम्तियाज जलील ने दोनों पर सांप्रदायिक बयान देने का आरोप लगाया….. इस दौरान इम्तियाज जलील ने कहा कि पुलिस ने उनकी रैली को मुलुंड के पास रोक दिया….. इसलिए वह आगे नहीं बढ़ रहे हैं…. रैली के दौरान उन्होंने सवाल किया कि क्या सभी कानून सिर्फ हम पर ही लागू किये जाएंगे….. इम्तियाज जलील ने कहा कि ये लोग जानबूझकर हमारी आवाज को दबाना चाहते हैं….. देश में विभाजनकारी समाज बनाने की कोशिश की जा रही है, इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी…..

4… महाराष्ट्र के बदलापुर में एक स्कूल में छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर पर शिवसेना यूबीटी के सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है…. और उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए एनकांउटर पर सवाल उठाया…. और कहा कि इसने पुलिस पर हमला किया…. जब अक्षय शिंदे को पुलिस ले जा रही थी तो उसके हाथ बंधे हुए थे… और चेहरा ढका हुआ था, तो वास्तव में क्या हुआ… संजय राउत ने आगे लिखा कि क्या एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस किसी को बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं…. महाराष्ट्र को सच जानना चाहिए…

5… राजस्थान की राजधानी जयपुर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है…. और उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मंदिर-मस्जिद में जाकर पूजा या इबादत करना आध्यात्म नहीं है… उन्होंने कहा कि मन जितना बड़ा होगा, जीवन में कष्ट उतना ही कम होगा… राजनाथ ने कहा कि हम हमेशा से नॉलेज बेस्ट सोसायटी हैं… और आज भी हमारा भारत नॉलेज बेस्ड सोसायटी है…. रक्षा मंत्री ने कहा कि दर्शनशास्त्र हो, गणित हो, मेडिकल साइंस हो, आर्किटेक्चर हो, नृत्य संगीत हो, मार्शल आर्ट हो या फिर अन्य कोई विधा हो, उन सब पर हमारी प्राचीन शिक्षा प्रणालियों में विशेष ध्यान दिया गया है…. ये और बात है कि किसी कारणवश या फिर मैकाले द्वारा निर्देशित शिक्षा पद्धतियों या फिर अन्य कारणों से ये बात दुनिया के सामने नहीं लाई गई कि हमारी प्राचीन शिक्षा प्रणाली का ध्यान मैथ्स और साइंस पर भी उतना ही था….

6… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस मुठभेड़ में मौत को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की बीमारी थानों…. और जेलों में चलने वाली गोलियां अब महाराष्ट्र में पहुंच गई है…. ये महाराष्ट्र सरकार और बीजेपी के लिए शर्मनाक बात है…. इसका मतलब महाराष्ट्र सरकार का इकबाल पूरी तरह से खत्म हो गया है…. अपराधियों के हौसले बुलंद हैं… और अपराधी थाने में घुसकर गोलियां चला रहे हैं…. जो अपने आप में एक अक्षम अपराध है…. ये सरकार अनैतिक है और अनैतिक सरकार के राज्य में पुलिस ऐसे काम करती है…. समय आयेगा तब सब चीजों का हिसाब होगा…. वहीं सुरेन्द्र राजपूत ने ये भी कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मजबूत नहीं…. मजबूर प्रधानमंत्री के तौर पर काम कर रहे हैं….

7… आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने अल्पसंख्यकों के लिए बड़ा कदम उठाया है…. हाल ही में सीएम चंद्रबाबू नायडू ने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का रिव्यू किया….. जिसके बाद उन्होंने अल्पसंख्यक कल्याण योजनाओं का सोमवार को पुनर्गठन करने का आदेश दिया…. साथ ही उन्होंने कहा, अल्पसंख्यकों को फायदा पहुंचाने के लिए वक्फ जमीनों का विकास किया जाएगा…. सीएम नायडू ने आदेश दिया कि कडप्पा हज हाउस और गुंटूर क्रिश्चियन भवन का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए…. इसी के साथ उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान इमाम को 10 हजार और मौलानों को 5 हजार रुपये देने का जो वादा किया गया था वो जल्द ही पूरा किया जाएगा….. साथ ही सीएम ने कहा कि जो भी मुसलमान हज यात्रा के लिए जाए उन्हें 1 लाख रुपये दिए जाए….

8… समाजवादी पार्टी के फैजाबाद से सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे के खिलाफ केस दर्ज होने पर सत्ता पक्ष हमलावर है…. बीजेपी के बाद अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख… और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने हमला बोलते हुए कहा है कि कही भी अपराध होता है… तो नाम समाजवादी पार्टी के नेता का ही क्यों आता है….. हर मामले में सपा नेता ही क्यों आ रहे है… और उन्होंने कहा कि अयोध्या में रेप कांड में सपा नेता, उन्नाव में रेप कांड में सपा नेता, मऊ में रेप कांड में सपा नेता और अब नकली नोट कांड में भी सपा नेता….. हर काम सपा नेता करते हैं…. राजभर ने कहा कि यह दुर्भाग्यपुर्ण है, ऐसे लोग धरती पर देश के दुश्मन हैं…. समाज के दुश्मन हैं…. इन लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर के जेल में डाल देना चाहिए… और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह जेल से बाहर नहीं आ सकें…..

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button