चिराग पासवान ने यूपी में भाजपा को दी चुनौती! उपचुनाव को लेकर कह दी बड़ी बात  

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान गुरूवार को उत्तर-प्रदेश के दौरे पर हैं। वह कौशांबी जिले में रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान चिराग पासवान दलित वर्ग के साथ दूसरे वोटरों...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। तमाम राजनीतिक दल अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं। वहीं बिहार की लोक जनशक्ति पार्टी आने वाले दिनों में यूपी में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान गुरूवार को उत्तर-प्रदेश के दौरे पर हैं। वह कौशांबी जिले में रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान चिराग पासवान दलित वर्ग के साथ दूसरे वोटरों को साथ लाने की कोशिश करने वाले हैं।

आपको बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी के सिंबल पर जमुई सीट से सांसद अरुण भारती ने चिराग पासवान के दौरे को लेकर कहा था कि NDA से हमारा गठबंधन सिर्फ बिहार चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर है। अन्य राज्यों में हमारा कोई समझौता NDA के साथ नहीं है और अब हमारा संगठन यहां विस्तार कर रहा है। कुछ लोग उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ना चाहते हैं, जिसकी हम तैयारी कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग संविधान और आरक्षण को खतरे में बताने का दावा करते हैं उनको चिराग पासवान मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है। लोक जनशक्ति  पार्टी के UP में चुनाव लड़ने से NDA पर पड़ने वाले असर को लेकर यूपी सरकार में मंत्री और एनडीए के सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बातचीत के दौरान कहा कि इसका एनडीए पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

LJP का कोई संगठन यूपी में नहीं: ओपी राजभर

मंत्री ओपी राजभर ने कहा कि LJP का कोई संगठन यूपी में नहीं है। वो पार्टी शुद्ध रूप से बिहार में ही अपना संगठन और आंदोलन चलाए हुए है, उनका यहां उसका न संगठन है और न जनाधार है। ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि लोजपा जिस दलित कम्युनिटी की बात करती हैं, उसमें बड़े नेता के तौर पर मायावती यहां पहले से ही हैं।

ये भी पढ़ें

  • चिराग पासवान ने एक बार फिर से देश भर में जाति आधारित जनगणना की मांग उठाई है।
  • चिराग ने कहा कि इस प्रक्रिया से प्राप्त आंकड़ों से समाज के उन वर्गों की वास्तविक आबादी जानने में मदद मिलेगी, जिन्हें और अधिक उत्थान की आवश्यकता है।
  • चिराग पासवान ने कार्यक्रम में कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला एनडीए बिहार में फिर से सरकार बनाएगा।
  • चिराग पासवान ने जेडीयू नेता नीतीश कुमार का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार में विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button