एनडीए सरकार से अलग राह पकड़ेंगे चिराग!

  • यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में लडऩे की तैयारी
  • गरमाई सियासत, विपक्ष बोला- नहीं चल पाएगी मोदी सरकार
  • भाजपा व सहयोगी बोले- सब अफवाह, एक साथ हैं हम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नर्ई दिल्ली। चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी कि बयान के बाद से एकबार फिर सियासी गलियारें में एनडीए सरकार के भविष्य को लेकर कयास लगने लगें हैं। दरअसल, बिहार की लोक जनशक्ति पार्टी आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव लडऩे की तैयारी कर रही है। इसी सिलसिले लोक जनशक्ति पार्टी के सिंबल पर जमुई सीट से सांसद अरुण भारती ने चिराग के दौरे को लेकर कहा था कि एनडीए से हमारा गठबंधन सिर्फ बिहार चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर है, अन्य राज्यों में हमारा कोई समझौता एनडीए के साथ नहीं है और अब हमारा संगठन यहां विस्तार कर रहा है। कुछ लोग उत्तर प्रदेश में चुनाव लडऩा चाहते हैं, जिसकी हम तैयारी कर रहे हैं । उधर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कौशांबी जिले में रैली को संबोधित किया। इस दौरान चिराग पासवान दलित वर्ग के साथ दूसरे वोटरों को साथ लाने की कोशिश करने वाले हैं। वहीं इस पर विपक्ष ने भी प्रतिक्रिया दी है। राजद ने कहा कि यह वैशाखी की सरकार ज्यादा दिन नही चलेगी। वहीं अरुण ने कहा कि जो लोग संविधान और आरक्षण को खतरे में बताने का दावा करते हैं उनको चिराग पासवान मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है।

एनडीए गठबंधन के तमाम दल एक साथ : उपेन्द्र कु शवाहा

एनडीए गठबंधन के तमाम दल एक साथ हैं। एनडीए के साथी उपेंद्र कुशवाहा भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की क्षमता के साथ हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग नीतीश कुमार की क्षमता और उनकी उम्र पर सवाल उठा रहे हैं, वह गलत है। उपेंद्र कुशवाहा ने तो यहां तक कहा कि अगली बार भी नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनें और बिहार का विकास करें।

एनडीए पर कोई असर नहीं पडऩे वाला : राजभर

लोक जनशक्ति पार्टी के उत्तर प्रदेश में चुनाव लडऩे से एनडीए पर पडऩे वाले असर को लेकर यूपी सरकार में मंत्री और एनडीए के सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि इसका एनडीए पर कोई असर नहीं पडऩे वाला है। मंत्री ओपी राजभर ने कहा कि लोजपा का कोई संगठन यूपी में नहीं है। वो पार्टी शुद्ध रूप से बिहार में ही अपना संगठन और आंदोलन चलाए हुए है, उनका यहां उसका न संगठन है और न जनाधार है. ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि लोजपा जिस दलित कम्युनिटी की बात करती हैं, उसमें बड़े नेता के तौर पर मायावती यहां पहले से ही हैं। योगी सरकार के मंत्री ने कहा कि बाकी दलितों में जो शेष जातियां हैं वो जातियां कुछ बीजेपी, कुछ सपा, कुछ बसपा और कुछ कांग्रेस के साथ अलग-अलग बंटी हुई ह।. जिस कम्युनिटी की बात लोजपा करती है। उनके लोग भाजपा और सपा से विधायक और सांसद भी हैं तो अब ये जाति यूपी में बीजेपी और सपा को छोड़कर लोजपा की तरफ नहीं जाने वाली है।

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बिहार में हंगामा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह पत्र लिखा था कि अयोध्या से जनकपुर के बीच बन रहे रामजानकी पथ के निर्माण में तेजी लाई जाए। मुख्यमंत्री ने यह अनुरोध किया था कि इस बारे में संबंधित मंत्रालय को पत्र लिखें। इस अनुरोध के पीछे कारण यह है कि अयोध्या से सीतामढ़ी तक फोरलेन की संपर्कता उपलब्ध होने से लोग भगवान श्री राम के दर्शन के बाद सीतामढ़ी के पुनौराधाम आकर मां सीता का भी दर्शन कर सकेंगे। मुख्यमंत्री की इस सीधी पहल पर अब थोड़ी हलचल आरंभ हुई है।

हंगामे के साथ शुरू हुई दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही

  • आप का एलजी पर हमला
  • भाजपा ने किया पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय सत्र का आयोजन आज और कल होगा। आज सदन की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। अभय वर्मा, जितेंद्र महाजन, विजेंद्र गुप्ता, समेत सभी विपक्षी विधायकों को सदन से मार्शल आउट किया गया। नेता प्रतिपक्ष और सभी भाजपा विधायक विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। जिसके कुछ देर बाद भाजपा विधायक सदन में आए।
सदन में आप विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने कहा कि दिल्ली में सीवर जाम की समस्या के पीछे एलजी जिम्मेदार है। सिविल डिफेंस की नौकरी जाने के पीछे भी वहीं जिम्मेदार है। हमारे गृह मंत्री ने आग्रह किया कि इन सिविल डिफेंस के कर्मचारियों को होम गार्ड के तौर पर भर्ती कर दीजिए।

लड़कियों के साथ गलत व्यवहार को रोकने के लिए लगाए मार्शल : भारद्वाज

आप सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के 10 हजार मार्शल की हालत काफी खराब हैं। कुछ ने आत्महत्या करने की कोशिश की। बस में अक्सर देखा गया है की लड़कियों के साथ गलत व्यवहार होता है। इसी कारण इन्हें बस में मार्शल के तौर पर लगाया है। अधिकारियों ने इस योजना को बनाया। एलजी ने इस स्कीम में कमी तलाशने की जिम्मेदारी तय की गई। अधिकारी ने इनकी फाइल पर लिखा कि इनकी जरूरत नहीं है। इस पर मंत्री ने आपत्ति जाहिर की। बाद में इनका वेतन रोक दिया गया। जनवरी से वेतन नहीं मिला।

मानहानि मामले में संजय राउत दोषी करार

  • मेधा किरीट ने दायर की थी याचिका, मजिस्ट्रेट ने सांसद को दी राहत
  • 15 दिन जेल और 25 हजार जुर्माने की सजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। मानहानि मामले में शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत को दोषी करार दिया गया है। संजय राउत को 15 दिन की जेल और 25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है। वहीं एक और अदालत ने उन्हें राहत दे दी है वह अभी सजा नहीं पा पएंगे। संजय राउत के खिलाफ यह मामला भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट सोमैया ने दायर कराया था। संजय राउत ने किरीट सोमैया की पत्नी के एनजीओ पर कथित 100 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया था। वहीं संजय राउत के वकील द्वारा दायर एक आवेदन पर मजिस्ट्रेट अदालत ने सजा को 30 दिनों के लिए निलंबित भी कर दिया है। संजय राउत 15,000 का मुचलका भरकर कोर्ट से बाहर आ जाएंगे। साल 2022 में संजय राउत ने आरोप लगाया था कि भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट सोमैया का एनजीओ, मुंबई के मीरा भयंदर इलाके में बनाए गए शौचालयों के निर्माण में हुए कथित 100 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल हैं। संजय राउत के आरोपों को किरीट सोमैया ने आधारहीन बताते हुए खारिज कर दिया और घोटाले का सबूत देने की मांग की थी। जब संजय राउत ने इसके सबूत नहीं दिए तो इसके बाद किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट सोमैया ने संजय राउत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया। मेधा ने अपनी शिकायत में बताया कि राउत ने कथित घोटाले को लेकर कई आधारहीन आरोप लगाए और ये सब मीडिया में भी छपा और लोगों के बीच बड़े वर्ग में प्रसारित हुए।

डीएमके सरकार में पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी को मिली जमानत

डीएमके सरकार में पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। जस्टिस अभय एस. ओका और अगस्टिन जॉर्ज मसीह की पीठ ने जमानत याचिका मंजूर करते हुए उनके सामने कठिन शर्तें रखीं। शीर्ष अदालत ने ईडी का प्रतनिधित्व करने वाले वकील तुषार मेहता और सेंथिल बालाजी ओर से पेश वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी और सिद्धार्थ लुथरा की दलीलें सुनने के बाद 12 अगस्त को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, 471 दिन के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भाई सेंथिल बालाजी को जमानत दे दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button