ऋषभ पंत का 27वां जन्मदिन आज, सोशल मीडिया पर फैंस ने दी बधाइयां

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आज (04 अक्टूबर) को अपना 27वां जन्मदिन मना रहे हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आज (04 अक्टूबर) को अपना 27वां जन्मदिन मना रहे हैं। दो साल पहले रोड एक्सीडेंट में मौत को मात देने वाले पंत ने जिस तरह से क्रिकेट मैदान पर वापसी की, वो अपने आप में किसी चमत्कार से कम नहीं हैं। इसे पंत का दूसरा जन्म माना जा सकता है। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेटर का 30 दिसंबर 2022 में भयंकर कार एक्सीडेंट हुआ था, जिसके बाद पंत ने मौत को मात देते हुए क्रिकेट के मैदान पर दोबारा 2024 में धमाकेदार वपासी की और पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

क्रिकेटर को फैंस ने दी ढेर सारी बधाइयां

ऐसे अनोखे और शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज का आज जन्मदिन है। पंत को उनके 27वें जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर फैंस से ढेर सारी बधाईंया मिल रही हैं। आपको बता दें कि इस साल IPL के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के साथ T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया और फिर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए अपने फेवरेट फॉर्मेट में बल्ले से हल्ला बोला।

आपको बता दें कि दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद 634 दिन के बाद पहला टेस्ट मैच खेलते हुए शानदार शतक जड़ा। इस तरह पंत ने भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीय विकेटकीपरों के मामलें में धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की। ऋषभ पंत का बल्ला जब-जब चलता है कोई ना कोई रिकॉर्ड बनता या टूटता है।

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रचने वाले पंत को विदेशी धरती कुछ ज्यादा ही रास आती है। ऐसे में यह सबसे बड़ी वजह है कि उनके नाम भारत के बाहर 5 टेस्ट शतक हैं। विदेशी धरती पर टेस्ट शतक जड़ने के मामलें में और कोई भारतीय विकेटकीपर उनके आसपास भी नहीं है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में कमाल करने के बाद ऋषभ पंत की निगाहें अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज पर टिकी हुईं हैं।
  • इसके बाद उनके लिए अगला बड़ा चैलेंज बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी होगी। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही पंत के नाम की चर्चा हर तरफ हो रही है।
  • खुद ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर उन्हें अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा मान रहे हैं। इससे पता चलता है कि पंत छोटे से करियर में किस बड़े मुकाम पर पहुंच गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button