केजरीवाल ने चला ऐसा दांव, भाजपा चारों खाने चित्त हो गई!

जनता की अदालत को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि 22 राज्यों में आपकी सरकार है.... देखिए हमारी खास रिपोर्ट... 

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव दो हजार चौबीस के बाद से मोदी की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है… लगातार दो बार बीजेपी को जनता को जो जन समर्थन मिला था… वो तीसरी बार नहीं मिला जिसके चलते मोदी अल्पमत में आ गए है… और एक कमजोर तानाशाह की भूमिका में दिखाई दे रहें है… वहीं जहां पहले से मोदी खुद को तानाशाह मानते हुए अकेले दम पर चुनाव फतह करने का दंभ भरते थे… वह दंभ हवा हो गया और चेहरा लटक गया… हाल ही में दो राज्यों में हुए चुनाव ने बीजेपी को हिला कर रख दिया है… दोनों राज्यों में सरकार बनाने का दावा करने वाले मोदी की जमकर फजीहत हो गई और एग्जिट पोल में बीजेपी का सफाया हो गया और बीजेपी दूर-दूर तक सत्ता में आती नहीं दिखाई दे रही है… लगातार दस सालों से मोदी का गुणगान करने वाली मीडिया भी अब सच दिखाने लगी है…. मोदी का गुणगान भी करती है… लेकिन समय-समय पर कुछ बदलाव देखने को मिला है… आपको बता दें कि मोदी ने सत्ता में रहकर अपने पावर का गलत इस्तेमाल किया है…. जिसके कारण उनकी यह दुर्दशा हुई है…. वहीं अगर मोदी ने अपनी शक्तियों का सही जहग और जनता की भलाई के लिए इस्तेमाल किया होता… तो शायद आज ये दशा नहीं होती है… और लोग जैसे मोदी के अंधभक्त बने थे… बने रहते… बता दें कि अपने सत्ता का दुर्पयोग करते हुए मोदी ने विपक्ष की आवाज दबाने के लिए सरकारी तंत्रो का गलत इस्तेमाल करते हुए कई नेताओं को जेल में भेज दिया… जिसके बाद से ही मोदी और बीजेपी के बुरे दिन शुरू हुए…

आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीश सिसोदिया, संजय सिंह, हेमंत सोरेन समेत कई नेताओं को फर्जी आरोपों में अपनी नाकामी को छुपाने के चलते जेल भेजने का काम किया… जिसके बाद विपक्ष ने मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया… और वहीं से मोदी का दौर धीरे-धीरे अपने अल्त की ओर चल पड़ा… बता दें अपनी सत्ता को बचाने के लिए मोदी हमेशा से पार्टी और नेताओं को तोड़ने के लिए जाने जाते थे… लेकिन अपनी कमी को छुपाने के लिए मौजूदा सीएम को जब डर से जेल भिजवाने का काम किया तबसे मोदी की मानसिकता जनता के सामने उजागर हो गई… और जितने भी नेता जेल के अंदर सभी नेता जेल से बाहर आ गए…. और मोदी की नाकामी को जनता के सामने रख दिया… बता दें कि हाल ही में जेल से बाहर आए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया… और आतिशी को दिल्ली का सीएम बना दिया… जि के बाद से चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी…

वहीं बीच-बीच में जनता की अदलात लगाकर लोगों को अपनी तरफ खींचने का काम कर रहें है… बता दें कि जेल से बाहर आने के बाद से केजरीवाल पहले और एक्टिव दिखाई दे रहें हैं… और सरकार को आईना दिखाने का काम कर रहें है… आपको बता दें कि केजरीवाल ने जनता की अदालत को संबोधित करते हुए मोदी पर जमकर निशाना साधा और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई… आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक… और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में जनता की अदालत को संबोधित किया…. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला…. केजरीवाल ने कहा कि एग्जिट पोल में हरियाणा और जम्मू-कश्मीर से बीजेपी की डबल इंजन की सरकारें जा रही हैं… वहीं अब देश के अंदर डबल इंजन फेल हो गया है. एक इंजन तो जून में ही खराब हो गया था जब दो सौ चालीस सीटें आई थीं…. पूरे देश से इनकी सरकारें जा रही हैं…. केजरीवाल ने कहा कि लोगों को समझ आ गया है कि डबल इंजन की सरकार मतलब- महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगार है….

आपको बता दें कि केजरीवाल ने आगे कहा कि कुछ दिनों बाद दिल्ली में विधानसभा चुनाव है….. ये यहां भी आकर कहेंगे कि डबल इंजन की सरकार तो इनसे पूछना कि हरियाणा में डबल इंजन की सरकार बनाई थी… तो वहां से लोग क्यों भगा रहे हैं…. पूर्व सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इनकी सात सालों से डबल इंजन की सरकार थी…. लोकसभा में आधी सीट रह गई…. मणिपुर में सात साल से सरकार थी मणिपुर जल रहा है… तो क्या पूरे देश को मणिपुर बनाना है…. अब आए तो मना कर देना. केजरीवाल ने कहा कि ये दिल्ली के चुनाव में भी आपके पास आएंगे…. और कहेंगे अरविंद केजरीवाल जो काम कर रहे हैं…. हम भी करेंगे. मैं कहना चाहता हूं कि बाइस राज्यों में बीजेपी की सरकार है…. क्या कहीं उसने बिजली पानी मुफ्त किया…. गुजरात में तीस सालों से सरकार है…. वहां एक ढंग का स्कूल नहीं है…. वहीं अगर बीजेपी इन बाइस राज्यों में बिजली फ्री कर दे तो मैं दिल्ली चुनाव में बीजेपी का प्रचार करूंगा….. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली जैसा काम बीजेपी शासित राज्यों में नहीं हुआ….. बीजेपी शासित राज्यों में बिजली फ्री नहीं है. दिल्ली में बीजेपी ने सत्यानाश कर दिया….. केजरीवाल ने बीजेपी को गरीब विरोधी बताया…. और उन्होंने कहा कि बीजेपी गरीब विरोधी है…. उसने कई लोगों की नौकरियां छीन लीं…. मैंने महिलाओं की सुरक्षा के लिए बसों में मार्शल की नियुक्ति की…. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अंडरवर्ल्ड का राज हो गया है…. यहां रोज गोलियां चल रही हैं…. यहां आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है…. दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाकर रहूंगा…..

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकारी की अपलब्धियों को गिनाते हुए बताया कि मैंने दिल्लीवालों को फ्री बिजली, दिल्लीवालों को फ्री पानी, मुफ्त तीर्थ यात्रा, दिल्लीवालों को फ्री शिक्षा, दिल्ली में सबको मुफ्त इलाज, दिल्ली में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा दी… लेकिन मोदी सरकार ने देश की जनता के साथ सिर्ऱ छलावा किया और उनको महंगाई बेरोजगारी भ्रष्टाचार समेत तमाम समस्याओं में जकड़ा छोड़ दिया… और अपने उद्यमी मित्रों का फुल सपोर्ट किया….

वहीं केजरीवाल के संबोधन से पहले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि भारत की राजनीति में जो लूट खसोट…. और बर्बादी का माहौल चल रहा था…. उसका सामना करके, गुंडों का सामना करके, उनको जमीन दिखाने का काम आपके भाई अरविंद केजरीवाल ने किया…… केजरीवाल ने बिजली, पानी, शिक्षा, इलाज फ्री दिया तो वो सब रोकने लगे…. और उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के काम नहीं रुकने नहीं दूंगा चाहे जेल ही जाना पड़े…. बस मार्शलों को अरविंद केजरीवाल ने रोजगार दिया…. ताकि बसों में बहन बेटियों की रक्षा हो सके…. बीजेपी वालों तुम्हारी बहन बेटियां भी बसों में चलती है…. केजरीवाल जी ने CCTV लगवाने के लिए संघर्ष किया…. मोदी जी की भतीजी दिल्ली आई थी…. उनका पर्स चोरी हुआ तो केजरीवाल का सीसीटीवी खंगाला गया…. बीजेपी वालों दिल्ली की तीन करोड़ जनता का काम मत रोको….

वहीं अरविंद केजरीवाल ने ‘जनता की अदालत’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए…. साथ ही बीजेपी को गरीब विरोधी पार्टी बताया….. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, बीजेपी गरीब आदमियों की नौकरी छीन रही है…. और इन्होंने पंद्रह हजार सैलरी पाने वाले बस मार्शल को हटाकर बेरोजगार कर दिया…..  इन्होंने पर्ची बनाने वाले हजार लोगों को हटा दिया….. मैं जेल में था तो पता चला कि कई सफाई करने वालों को भी इन लोगों ने हटा दिया है…. ये आपका हित सोचने वाले पार्टी नहीं है…. आपका हित सोचने वाली पार्टी हम हैं…. इसी दौरान अरविंद केजरीवाल ने सौरभ भारद्वाज की एक दिन पहले की घटना का जिक्र किया…. और कहा कि उन्होंने मार्शलों की बहाली को लेकर बीजेपी नेताओं के पैर पकड़ लिए…. केजरीवाल ने कहा कि बासठ सीट जीतने वाली पार्टी का नेता आठ सीटें जीतने वाली पार्टी के पैरों में गिर गया…. केजरीवाल ने कहा कि ‘कल सौरभ भारद्वाज नहीं, इस देश जनतंत्र बीजेपी के पैरों पर कराह रहा था….

दरअसल, शनिवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, आम आदमी पार्टी और बीजेपी विधायकों के साथ बस मार्शलों की बहाली को लेकर कैबिनेट नोट सौंपने और उस पर मंजूरी के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना के कार्यालय पहुंचीं थीं….. आम आदमी पार्टी का कहना है बीजेपी विधायक सचिवालय से भागने लगे….. लेकिन मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उनके पैर पकड़कर रोका… आप ने कहा कि बस मार्शलों की बहाली के लिए बीजेपी विधायकों के सामने कैबिनेट नोट पास करने के बाद उस नोट को लेकर एलजी के पास सीएम आतिशी…. और आम आदमी पार्टी के मंत्री और विधायक गए…. इस दौरान बीजेपी विधायकों ने भागने का पूरा प्रयास किया… लेकिन मंत्री सौरभ भारद्वाज और आप नेताओं ने उन्हें भागने नहीं दिया…. आप ने कहा कि सीएम आतिशी खुद बीजेपी विधायक की गाड़ी में बैठकर एलजी हाउस इसलिए गईं…. ताकि बीजेपी विधायकों को भगाने का कोई भी मौका न मिले…..

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button