गोवा में सांप्रदायिक तनाव भड़का रही है भाजपा: राहुल गांधी

  • नेता प्रतिपक्ष ने कहा- लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को समझ गए
  • बोले- संघ ने किया प्राकृतिक और सामाजिक विरासत पर हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पणजी। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर जानबूझकर गोवा में सांप्रदायिक तनाव भडक़ाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रयासों को चुनौती दी जाएगी क्योंकि गोवा और पूरे भारत के लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को समझते हैं और एकजुट हैं। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, गोवा का आकर्षण इसकी प्राकृतिक सुंदरता और इसके विविध और सामंजस्यपूर्ण लोगों की गर्मजोशी और आतिथ्य में निहित है। उन्होंने आगे कहा कि दुर्भाग्य से, भाजपा शासन में इस सद्भाव पर हमला हो रहा है। भाजपा जानबूझकर सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा दे रही है, जिसमें आरएसएस के एक पूर्व नेता ईसाइयों और संघ से जुड़े संगठनों को भडक़ाकर मुसलमानों के आर्थिक बहिष्कार का आह्वान कर रहे हैं।
गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे भारत में, संघ परिवार द्वारा इसी तरह की कार्रवाइयां बिना किसी रोक-टोक के जारी हैं, जिन्हें उच्चतम स्तरों से समर्थन मिल रहा है। उन्होंने आगे कहा, गोवा में, भाजपा की रणनीति स्पष्ट है, अवैध रूप से हरी भूमि को परिवर्तित करके और पर्यावरण नियमों को दरकिनार करके पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों का दोहन करते हुए लोगों को विभाजित करना – गोवा की प्राकृतिक और सामाजिक विरासत पर हमला। ऐसा नहीं है कि भाजपा की कोशिशों को चुनौती नहीं दी जाएगी। गोवा और पूरे भारत के लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को देख रहे हैं तथा एकजुट खड़े हैं।

कांग्रेस हिंदुओं को बांटने का कर रही काम: रिजिजू

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर हिंदुओं को बांटने और मुसलमानों को खुश करने का आरोप लगाया है। मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस मुसलमानों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल करती है। चुनावों के दौरान कांग्रेस कहती है कि उसका 15 प्रतिशत वोट शेयर (मुस्लिम समर्थन के संदर्भ में) आरक्षित है। यह पार्टी की मानसिकता को दर्शाता है। रिजिजू के ने कहा, यह सर्वविदित है कि कांग्रेस मुसलमानों को अपना वोट बैंक मानती है… यह मुसलमानों के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। ऐसी सोच के बीच मुस्लिम समुदाय का विकास कैसे हो सकता है? मंत्री ने आगे आरोप लगाया कि जब बाबा साहेब ने कानून मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया, तब भी कांग्रेस पार्टी ने भारतीय संविधान के निर्माता को अपमानित करना जारी रखा।

राजस्थान में सरकार चल रही या सर्कस : गहलोत

जोधपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हरियाणा में चुनाव के बाद एग्जिट पोल के आंकड़ों पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि इन आंकड़ों का मतलब साफ है। कांग्रेस के समर्थन में अब फिर से माहौल बन रहा है। गहलोत को हरियाणा चुनावों में सीनियर ऑब्जर्वर बनाया गया था। पूर्व सीएम ने हरियाणा चुनाव में रेवाड़ी, नारनौल और महेंद्रग? में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए जनसभाएं की थीं। उन्होंने राजस्थान की स्थिति पर चिंता जाहिर की। प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि स्थिति बड़ी गंभीर है। डेंगू फैल रहा है। लोग मर रहे हैं, लेकिन पार्टी और सरकार बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है। वहीं, जोधपुर में कहीं विश्वविद्यालय हमने खोले, लेकिन उनका कोई अता-पता नहीं है। हर कार्य धीमा चल रहा है। स्थिति बड़ी नाजुक है और हम विपक्ष में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button