यूपी उपचुनाव: मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट से सपा ने किया कैंडिडेट का ऐलान

मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सोमवार (07 अक्टूबर) को अपने कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। इस बीच यूपी के मैनपुरी से बड़ी खबर सामने आ रही है। मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सोमवार (07 अक्टूबर) को अपने कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है। इस उपचुनाव में तेज प्रताप यादव करहल से सपा के उम्मीदवार होंगे। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने यह घोषणा कर दी है।

दरअसल, सपा मुखिया अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद ये सीट खाली हुई थी। ऐसे में इस सीट के प्रत्याशी को लेकर कई नामों पर चर्चा चल रही थी और आखिरकार तेज प्रताप यादव अब इस सीट से उपचुनाव में पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे। मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा और जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। ऐसे में चुनाव आयोग अब जल्द ही करहल सीट समेत यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। उपचुनाव की इन 10 सीटों में से 9 सीट विधायकों के सांसद बन जाने के बाद खाली हुई हैं, जबकि एक सीसामऊ सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा मिलने के बाद खाली हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button