भारतीय महिला टीम ने T20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका को दी मात, शेफाली वर्मा ने खेली शानदार पारी

 यूएई में खेले जा रहे आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने ग्रुप-ए के अपने तीसरे मुकाबले में श्रीलंका का सामना किया और इस मैच को टीम इंडिया ने...

4PM न्यूज नेटवर्क: यूएई में खेले जा रहे आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने ग्रुप-ए के अपने तीसरे मुकाबले में श्रीलंका का सामना किया और इस मैच को टीम इंडिया ने 82 रनों के अंतर से अपने नाम किया। इस हार के साथ श्रीलंकाई टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। भारत की तरफ से शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की शानदार पारी ने इस जीत में अहम योगदान दिया।

खास बात ये है कि भारतीय महिला टीम ने ICC T20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ ग्रुप मुकाबले को 82 रनों से अपने नाम करने के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत किया है। इस जीत से टीम इंडिया के लिए का इस मैच में पूरी तरह से दबदबा देखने को मिला जिसमें उन्होंने श्रीलंकाई टीम की पारी को सिर्फ 90 रनों के स्कोर पर ही समेट दिया था।

भारत की तरफ से शैफाली वर्मा ने 43 रन और स्मृति मंधाना ने 50 रन की पारी खेली। दोनों के बीच 98 रनों की साझेदारी ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा टीम की कप्तान हरमनप्रीत की 52 रनों की पारी ने भारत के स्कोर को 170 के पार पहुंचाने में मदद की, जो टूर्नामेंट में भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर माना जा रहा है।

वहीं दिल्ली के मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच जारी तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया और इसमें सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम 86 रनों से जीत हासिल करने के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने में कामयाब रही।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • तीन मैचों में अपनी दूसरी जीत के साथ, भारत ग्रुप ए से अंतिम चार में जगह बनाने की दौड़ में बना हुआ है।
  • ये टूर्नामेंट के इतिहास में भारत की सबसे बड़ी जीत भी है।
  • भारत का आखिरी ग्रुप मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button