बहराइच कांड को लेकर लखनऊ पुलिस अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर रहेगी निगरानी

4PM न्यूज नेटवर्क:

  • बहराइच कांड को लेकर लखनऊ पुलिस अलर्ट
  • बहराइच हिंसा के बाद एक्शन में ADG
  • अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई सामने

     

    बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल के बाद सोमवार (14 अक्टूबर) को हिंसा भड़क उठी। दरअसल, रामगोपाल मिश्रा की मौत से नाराज ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर महराजगंज पहुंच गए। इतना ही नहीं दुकानों और घरों में आगजनी और तोड़फोड़ की गई है। सूत्रों के मुताबिक बहराइच में इस दौरान हिंसा फिलहाल शांत है। यूपी STF के ADG के खुद सड़क पर उतरने के बाद भीड़ काबू में है।  सड़कों पर से दंगाई अब नजर नहीं आ रहे। हालांकि शहर भर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है।

    आपको बता दें कि बहराइच में हिंसा के बाद सीतापुर बहराइच मार्ग बंद कर दिया गया है। जनपद की सीमा पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इस दौरान भारी वाहनों को भेजने की मनाही कर दी गई है। इसके साथ ही रेउसा थाना क्षेत्र से आगे गाड़ियों को अब नहीं जाने दिया जा रहा है। CP लखनऊ अमरेन्द्र सिंह सेंगर के निर्देश में DCP पश्चिम ओमवीर सिंह ने थाना क्षेत्र बाजार खाला से निकलने वाले श्री राम नगर भ्रमण यात्रा व ज्योति कलश यात्रा के दृष्टिगत पुलिस फोर्स के साथ संपूर्ण रूट का भ्रमण किया।

    सपा मुखिया अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई सामने

    बहराइच की घटना पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि मेरी अपील है की जो-जो पक्ष इसमें है उसमे कानून व्ययवस्था बनाएं। सभी पक्ष कानून व्ययवस्था बनाएं रखें। सरकार को न्याय करना चाहिए। सरकार को भी घटना की जानकारी लेनी चाहिए थी। शासन की चूक की वजह से यह घटना हुई है। वोट की राजनीति के तहत भाजपा ऐसी घटनाएं करा रही है। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा समाज में नफरत फैलाने का काम कर रही हैं ताकि वोट की राजनीति करी जा सके। जब तक सरकार नहीं बदलेगी तब तक ऐसी घटनाओं पर लगाम नहीं लगेगी।  जुलूस के दौरान कौन-कौन से गाने बजाए जा रहे थे उसकी भी जानकारी देनी चाहिए क्या उससे समाज में विद्वेष फ़ैलाने का काम किया जा रहा था

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बहराइच में हिंसा के बाद यूपी के एडीजी अमिताभ यश एक्शन मोड में आ गये हैं।
  • लखनऊ से STF के चीफ अमिताभ यश बहराइच पहुंच गए हैं।
  • वो खुद हाथ में पिस्टल लेकर दंगाइयों को दौड़ा रहे हैं।
  • अब तक करीब 30 दंगाई हिरासत में लिए जा चुके हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button